ऑटो मोबाइल

Maruti ने किया दावा यह SUV देगी 27 का माइलेज और आ गया यह रेस्ट रिजल्ट

Safer Cars For India: दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति की एसयूवी ग्रैंड विटारा ने एनसीएपी क्रैश टेस्ट को पूरा कर लिया है। टेस्ट के बाद आने वाले रिजल्ट का परिणाम का इंतजार देश के समस्त कर खरीदने वालों को है। लेकिन परिणाम आने से पहले ही कुछ जरूरी बातें इसके बारे में सामने आई है आईए जानते हैं ग्रैंड विटारा कितनी सुरक्षित है आपके लिए।

Maruti Grand Vitara NCAP Crash Test: हमारे देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी एक ऐसा नाम है जिससे की कारों को लेने के लिए देश के लोग जरा भी नहीं सोचते हैं और जब भी कोई कार लॉन्च होती है तो उसे लेने वालों की होड़ लग जाती है। वर्षों वर्षों से मारुति सुजुकी के द्वारा देश के नागों का जो विश्वास जीत गया है उसे पर हमेशा यह खराब होती है यही कारण है कि आपको सड़कों पर मारुति सुजुकी की कर मिल ही जाएगी। मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा कार को मार्केट में उतरने से पहले एनसीएपी क्रैश टेस्ट से गुजरा है। मारुति सुजुकी का उद्देश्य सेफ्टी और सॉलिड बिल्ड क्वालिटी के साथ-साथ किफायती दाम भी है। ग्रैंड विटारा को मारुति और टोयोटा ने मिलकर के इसे बनाया है जिससे इसकी सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ इसकी रेटिंग भी बहुत शानदार है। ग्रैंड विटारा का डिजाइन हो या इसके सेफ्टी फीचर्स यह एसयूवी सभी मामलों में अव्वल है।

मजबूती की मिसाल बनेगी सुजुकी की यह ग्रैंड विटारा

गेन ग्रैंड विटारा को ग्लोबल सी फॉर्म जैसे जगह पर इसे सुजुकी ने तैयार किया है। ऑटोमोबाइल की दुनिया में यह बेहद मजबूत प्लेटफार्म माना जाता है। एनसीएपी क्रैश टेस्ट के कुछ फोटोस इसकी लांचिंग के पहले ही लीक हो चुके हैं। आप इस आर्टिकल में जो फोटो देख रहे हैं यह एसयूवी टेस्ट की ही फोटो है। NCAP टेस्ट के दौरान ही ग्रैंड विटारा के सामने और साइड वाले हिस्से में यह डैमेज हुआ है।

NCAP क्रैश टेस्ट के दौरान जानकारी निकाल के सामने आई है कि सुजुकी की ग्रैंड विटारा के इस वेरिएंट में सिक्स एयरबैग आपको नहीं मिलेंगे इसमें केवल पॉल टेस्ट के लिए सिक्स एयरबैग से लैस वहां का इस्तेमाल किया गया था। ग्रैंड विटारा के साइड इंपैक्ट लोअर टेस्ट वेरिएंट्स में मोबाइल डिफॉर्मेबल बैरियर का उपयोग किया गया था। हालांकि क्रैश टेस्ट के बाद में सभी कार खरीदने वालों को इंतजार है कि इस सेफ्टी की कितनी रेटिंग मिली है। कार एक्सपट्र्स उम्मीद जाता रहे हैं कि इस 4 या 5 स्टार रेटिंग मिलने की संभावना है।

ग्रैंड विटारा का इंजन है दमदार मिलेगा पावरफुल रिजल्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुजुकी की ग्रैंड विटारा में आपको 1490 सीसी और 1462 सीसी के दो इंजन ऑप्शन सामने मौजूद रहेंगे। आपकी रीडिंग एक्सपीरियंस को बहुत ही शानदार बनाने के लिए ग्रैंड विटारा में 102 बीएसपी की पावर के साथ 137 Nm का तर्क मिलेगा। स्पेस के मामले में यह फाइव सीटर कर है और इसके अलग-अलग वेरिएंट्स में आपको बहुत ही दमदार माइलेज 20.58 से लेकर के 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर मिलेगा। साथी कच्चे रास्तों पर शानदार रीडिंग एक्सपीरियंस बनाने के लिए इसमें जो व्हील ड्राइव भी आपको मिलेगा।एक आंकड़े के मुताबिक जून 2024 में ग्रांड विटारा की 9679 यूनिट्स मार्केट में उतर चुकी है।

मिलेंगे शानदार सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी ग्रैंड विटारा सिक्स एयरबैग के साथ में बहुत ही शानदार हल हॉल एसिस्ट स्पीड अलर्ट सीट बेल्ट पार्किंग सेंसर और ABS के साथ Ebd मिलता है। इसके साथ ही आपको कनेक्ट कर टेक्नोलॉजी एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट वायरलेस चार्जिंग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल विले डेटेड फ्रंट सीट्स भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker