ऑटो मोबाइल

2024 Maruti Swift का नया मॉडल Hundai Grand i10 सहित इन 3 को दे रहा है कड़ी टक्कर

2024 New Maruti Swift : फ्रेंड्स जैसा कि आपको पता है कि मारुति स्विफ्ट ने वर्ष 2024 में न्यू स्विफ्ट 2024 के पांच वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं जिसमें एलएक्सआई, वीएक्सआई, वीएक्सआई (ओ), जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस उपलब्ध हैं। मारुति का यह अपडेटेड मॉडल हुंडई ग्रैंड आई10 निओस को कड़ी टक्कर से रह है, साथ ही साथ प्राइस रेंज में यह कार रेनो ट्राइबर क्रॉसओवर एमपीवी, और हुंडई एक्सटर व टाटा पंच माइक्रो एसयूवी को टक्कर दे रहा है। आईए जानते हैं फीचर्स, इंजन की क्षमता, माइलेज और कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

2024 New Maruti Swift के फीचर्स

नई स्विफ्टी की फीचर में आपको 9-इंच टचस्क्रीन, 6-स्पीकर आर्कमी ऑडियो सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलने वाले है। इसके पैसेंजर की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं इसमें सिक्स एयरबैग, रियल पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और चाइल्ड लॉक एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स फैमिली सुरक्षा के लिए दिए गए हैं।

 2024 New Maruti Swift का इंजन 

2024 Maruti Swift का नया मॉडल Hundai Grand i10 सहित इन 3 को दे रहा है कड़ी टक्कर
2024 Maruti Swift का नया मॉडल Hundai Grand i10 सहित इन 3 को दे रहा है कड़ी टक्कर

मारुति सुजुकी स्विफ्ट न्यू मॉडल में इंजन में बड़ा अपडेट किया गया है इसमें आपको नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल रहा है  जो कि 82 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस भी दी गई है।

2024 New Maruti Swift का माईलेज

माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी ने जो विश्वास भारतीय कस्टमर का जीता हुआ है शायद ही दूसरी कंपनी इस विश्वास को बन पाएगी। मारुति स्विफ्ट पेट्रोल मैनुअल में आपको 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर और 

स्विफ्ट पेट्रोल एएमटी में 25.75 किलामीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलने वाला है। जो लॉन्ग ड्राइव को आसान बना देगा। मारुति स्विफ्ट कहना है मॉडल पेट्रोल और सीएनजी दोनों में उपलब्ध है।

2024 New Maruti Swift का प्राइस

मारुति स्विफ्ट की कीमत बेस मॉडल 6.49 लख रुपए से प्रारंभ हो जाती है वही टॉप मॉडल की कीमत 9.59 लख रुपए के आसपास है। मारुति स्विफ्ट में 14 वेरिएंट वर्तमान में मौजूद है जिसमें स्विफ्ट एलएक्सआई बेस मॉडल है और मारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस एएमटी डीटी टॉप मॉडल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker