Big Breakingमध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

उमरिया में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

संपूर्ण मध्यप्रदेश में विश्व फार्मासिस्ट दिवस एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन के द्वारा मनाया गया इसी तारतम्य पर जिला केंद्र में भी एमपी फार्मासिस्ट एसोसिएशन की उमरिया इकाई के द्वारा भी बड़ी धूम से विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया।जिसमे जिले भर के तीनों ब्लॉक में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए गए इस तारतंब में उमरिया शहर में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमे मुख्य अतिथि डॉ के सी सोनी सिविल सर्जन जिला अस्पताल,बालेंद्र शर्मा सब इंस्पेक्टर उमरिया थाना विशिष्ट अतिथि डॉ मुकुल तिवारी IMA,डॉ संदीप सिंह आरएमओ जिला अस्पताल साथ ही विशेष अतिथि के रूप में शारदा गुप्ता डीपीएम जिला अस्पताल राकेश मिश्रा फार्मासिस्ट सीएससी स्टोर रहे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम भारतमाता जी के प्रतिक चिन्ह पर माल्याड़पन और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत गई। इसके पश्चात सभी अथिति जन को विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर विशेष संदेश देने के लिए आग्रह किया गया जिसमे सर्वप्रथम प्रदेश महासचिव अखिलेश त्रिपाठी जी के द्वारा वहां पर समस्त फार्मासिस्टों और अतिथियों को MPPA संगठन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गई।

इसके बाद मुख्य अतिथि डॉ के सी सोनी ने कहा की आप लोग डॉक्टर और समाज से भी जुड़े हुए है और आप लोगो का मरीजों के उपचार में और साथ ही साथ समाज के विकाश में काफी योगदान रहता है।आप लोगो के बिना मरीजों का जो उपचार है वो काफी अधूरा रहता है और केवल चिकित्सक के बस का काम नही है आप सभी फार्मासिस्टों का सराहनीय कार्य रहता है।

मुख्य अतिथि बालेंद्र शर्मा के द्वारा बताया की मैं भी फार्मासिस्ट हूं उसके बाद सब इंस्पेक्टर क्योंकि मेरा चयन इस डिग्री से हुआ है उन्होंने कहा की आप लोगो ने कोरोना टाइम में शासन प्रशासन के साथ मिल कर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है जिससे आप सभी की अलग पहचान बनी है।

विशिष्ट अतिथि और IMA अध्यक्ष डॉ मुकुल तिवारी ने कहा जो दवाई के क्षेत्र में कार्यरत है वे सभी चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कड़ी के साथ साथ रीढ़ की हड्डी के समान होते है।
फार्मासिस्ट के द्वारा दवा से संबंधित हर क्षेत्र पर कार्य निपुणता से किया जाता है
अतः फार्मासिस्ट के बिना चिकित्सा का क्षेत्र अधूरा ही नही अपितु स्वस्थ रहने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

सभी के उद्बोधन के पश्चात MPPA उमरिया द्वारा विगत वर्ष में तीन फार्मासिस्ट की मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव की जॉब दिलवाई जिनका नाम आशीष तिवारी,शुभम त्रिपाठी,अनमोल असाटी इन तीनों को अतिथियों के द्वारा सर्टिफिकेट भी दिया गया,और फिर समस्त अतिथियों को भारत माता का प्रतीक चिन्ह दे कर सम्मान किया गया। और कार्यक्रम का आभार जिला संरक्षक एच सी चौरसिया के द्वारा किया गया।

आज कार्यक्रम में एमपी फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव अखिलेश त्रिपाठी MPPA इकाई उमरिया से जिला संरक्षक एच सी चौरसिया जिला अध्यक्ष अनुराग तिवारी,जिला सचिव ललित प्रजापति,जिला सह सचिव कैलाश साहु,जिला कोषाध्यक्ष प्रिंस छंगवानी जिला महामंत्री संजीव सोनी,जिला मीडिया प्रभारी तेज सिंह, सह मीडिया प्रभारी हेमंत सेन,जिला उपाध्यक्ष भरत त्रिपाठी, करकेली ब्लॉक अध्यक्ष भागचंद सोनी,फार्मासिस्ट अतुल सिंह,शिवम खंडेलवाल,कपिल तिवारी,पुष्पराज परिहार,शंकर सिंह, मो. अबरार,आशीष तिवारी,अनमोल असाटी महिला विंग से महिमा गुप्ता,अनुराधा सोनी सहित समस्त फार्मासिस्ट उपस्थित रहे।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker