क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

मृत महिला को पुनः जिन्दा करने की जिद पर गाँव के तथाकथित पंडा को गाँववालों ने मार-मार कर किया अधमरा

इस देश को आजाद हुए 75 वर्ष से अधिक हो गए हैं सरकार के द्वारा भी शिक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे किए जाते है लेकिन तमाम दावों के वावजूद कुछ एसी तस्वीरे समाज से निकल कर सामने आते ही है जो सभी दावों की पोल खोल देती हैं. उमरिया जिले के आदिवासी अंचल में आज भी तंत्र मन्त्र और टोन टोटके एक बड़े तबके पर इतने हावी है की लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते है.

यह भी पढ़ें : कलेक्टर बने पीठासीन अधिकारी मतदान हुआ संपन्न

क्या है पूरा मामला

उमरिया जिले के कोतवाली थाना के बिलासपुर चौकी अंतर्गत ग्राम अतरिया में रोजमर्रा की तरह 26 अगस्त की सुबह सुबह घरेलू काम करते करते लीला बाई गोंड पति कंधी गोंड उम्र 45 अचानक अचानक अचेत होकर गिर गई और कुछ समय बाद सांसे भी बंद हो गई. किसी को कुछ समझ में ने ही आया की कैसे लीला की मौत हो गई. घर में मातम पसर गया और आस पड़ोस के लोग भी रोने की आवाज सुनकर एकत्रित होने लगे.

यह भी पढ़ें : दबंगों ने ASI का कर लिया अपहरण फसे पुलिस की नाकेबंदी में स्कॉर्पियो छोड़ हुए फरार

मरे हुए जो जिन्दा करने की लगे रहे जिद में

तभी मृतिका के परिजनों ने गाँव के ही 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह पर आरोप लगाया की ददन कल ही कह रहा था की मुझे परेशान न करो नही तो जिन्दा नही रह पाओगे और आज सुबह लीला बाई की मौत हो गई. इतना सुनने के बाद गाँव के लोग आक्रोशित हो गए और 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह को लाकर उसके साथ मारपीट करने लगे और उससे जिद करने लगे की जैसे तुमने लीला बाई को मारा है वैसे ही इसे अब जिन्दा कर दो, 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह के साथ इतनी मारपीट कर दी गई की वह बेहोस होकर गिर गया.

यह भी पढ़ें : CM शिवराज के ऐलान के 24 घंटे के अंदर पांढुर्णा को जिला बनाने नोटिफिकेशन जारी ऐसा होगा MP का पहला मराठी जिला

अंधविश्वास के साए में पूरा गाँव

गाँव वालो का ऐसा मानना है कि हनुमान सिंह और उसके परिजन  जादू टोना करते हैं इसलिए लीला बाई अपने आप बेहोश होकर मृत हो गई,गांव वालो का ये भी कहना है की हनुमान सिंह का परिवार गांव के देवी देवता को घर में रखा है, जादू टोना करता है जिसके कारण यहां पहले भी अकारण मृत्यु हुई है, यहां के लोगो का कहना है की माता दाई की पूजा हम नही कर पा रहे हैं उसी का प्रकोप है.मिली जानकारी के अनुसार हनुमान सिंह ने कहा भी की मैंने किसी भी देवी देवता को अपने घर में कैद नही किया हुआ है लेकिन जब बात बढ़ने लगी तो हनुमान सिंह ने कहा की यदि ऐसे ही मुझे परेशां करोगे तो कल गाँव में कोई न कोई मौत हो जाएगी और संयोगवश ऐसा हो भी गया जो हनुमान सिंह के लिए आफत बन गया.

यह भी पढ़ें : विजयराघवगढ़ का जनादेश आया सामने जानिए संजय पाठक चुनाव लड़ेगे की नहीं और जिन्होंने वोट नही दिया उन्हें क्या कहा संजय पाठक ने

पुलिस ने संभाला मोर्चा

घटना की सूचना मिलते ही बिलासपुर चौकी पुलिस ने मौके पर पहुच कर मोर्चा संभाला चूकी भीड़ काफी आक्रोशित थी, पूरे गाँव के लोग जुटते जा रहे थे, इसलिए एएसआई उमेश सिंह ने मौके की नजाकत को देखते हुए मौजूद गाँव वालो और परिजनों से संवाद स्थापित किया और उन्हें विश्वास में लेकर किसी तरह से घायल 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह को उनके चंगुल से छुड़ा कर बिलासपुर स्वास्स्थ केंद्र में ईलाज के लिए भर्ती कराया साथ ही 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह के परिजन दत्त सिंह, जय पान सिंह , मंगल सिंह, शैतान सिंह और बच्चो को ग्राम अतरिया से चौकी सुरक्षित पहुंचा दिया गया था और 27 अगस्त की सुबह परिजन बिलासपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में घायल हनुमान सिंह के साथ है, साथ ही मृतिका लीला बाई के शव का पीएम बिलासपुर में पीएम उपरांत आज 27 अगस्त को अंतिम संस्कार किया जा रहा है.

मृत महिला को पुनः जिन्दा करने की जिद पर गाँव के तथाकथित पंडा को गाँववालों ने मार-मार कर किया अधमरा
Source : Khabarilal.net

 यह भी पढ़ें : Bank Holidays in September 2023: 16 दिन सितंबर में बैंक रहेंगे बंद RBI ने जारी की लिस्ट देखिए पूरी सूची

नोट : khabarilal.net ऐसी किसी भी रुढ़िवादी सोच या अंधविश्वास या फिर तंत्र-मन्त्र को बढ़ावा नही देता खबर में लिखी गई तमाम बातें ग्रामीणों के स्टेटमेंट पर आधारित हैं.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker