क्राइममध्य प्रदेश

श्मशान घाट में युवक की जलती चिता के साथ तांत्रिक क्रिया करता पकड़ा गया एक तांत्रिक

  • चिता के साथ तंत्र साधना…युवक की जलती चिता के साथ तांत्रिक क्रिया
  • मृतक के भाई और दोस्तों ने दो तांत्रिकों को पकड़ा एक फरार
  • शमशानघाट में तंत्र क्रिया का चौथा मामला

तांत्रिक को देख परिजनों के पैरो तले से खिसकी जमीन

गुना के गोपालपुरा स्थित शमशानघाट पर रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीरें देखने को मिली हैं गोपालपुरा शमशानघाट में तीन तांत्रिक जलती हुई चिता के साथ तंत्र साधना करते पाए गए। शिवरात्रि के अवसर पर अंधेरे में रात लगभग 9 बजे तंत्र साधना की जा रही थी मृतक के परिजन और दोस्तों ने जब ये नजारा देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई तीन तांत्रिक अपने साथ सिंदूर, चाकू, बाल और तमाम सामग्री लिए चिता के शव और राख के साथ तंत्र साधना कर रहे थे तांत्रिकों ने मृतक अश्विनी केवट की चिता की राख को बोतल में भर लिया था।

कार्डियक अरेस्ट से हुई थी युवक की मौत 

दरअसल 29 साल के युवक अश्विनी केवट का हार्ट अटैक से निधन हो गया था अश्विनी शिवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्तों के साथ केदारनाथ धाम दर्शन के लिए गया था। दर्शन और प्रसाद ग्रहण करने के बाद अश्विनी के सीने में तेज दर्द हुआ। कार्डियक अरेस्ट के कारण युवा अश्विनी की मौत हो गई। डॉक्टर्स के मुताबिक उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई.

मृतक का भाई ने देखा तांत्रिक की करतूत

परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार गोपालपुरा स्थित शमशानघाट में कर दिया और वापस घर लौट आए। अश्विनी को सिगरेट पीने का शौक था, अंतिम समय में भाई के शौक को पूरा करने और आत्मा की शांति के लिए अश्विनी का भाई निखिल केवट और उसका दोस्त आकाश रघुवंशी सिगरेट लेकर शमशानघाट पहुंचे लेकिन वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए।

बोतल में चिता की राख भर ली

अश्विनी की चिता के पास तीन तांत्रिक चटाई बिछा कर बैठे दिखे जो जलती चिता, शव और राख से तांत्रिक क्रिया कर रहे थे। उनके पास सिंदूर, चाकू आदि तंत्र सामग्री रखी थी। तांत्रिकों ने बोतल में चिता की राख भर ली थी।

2 तांत्रिक आए पकड में एक हुआ फरार

जब निखिल, आकाश व अन्य लोगों ने तांत्रिकों से पूछताछ की तो उन्होने अपने नाम अविनाश चंदेल (नाथ), दिलीप चंदेल (नाथ) और राहुल बैरागी बताये। मामला बिगड़ता देख तांत्रिक राहुल बैरागी मौका भाग निकला। लेकिन बाकी के दोनों तांत्रिकों को वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया। हालांकि दोनों तांत्रिक कहते रहे कि हमें चिता और शव के साथ जो क्रिया करना थी हम कर चुके

तीनों तांत्रिको के खिलाफ मामला दर्ज

पकड़े गए दोनों तांत्रिकों को कैंट थाने में पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने तीनों तांत्रिकों के खिलाफ IPC की धारा 297,34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है पुलिस छानबीन में जुटी है कि आखिरकार तंत्र क्रिया के पीछे तांत्रिकों का मकसद क्या था

मुक्तिधाम में आए दिन होती है एसी घटनाएँ

घटना को लेकर परिजनों और लोगों में नाराजगी है । गुना में पहले भी मुक्तिधामों में तंत्र क्रिया के मामले सामने आए हैं। लोगों में इस बात की नाराजगी है कि जलते हुए शवों के साथ छेड़छाड़ कैसे रोकी जाए। क्या शवों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी। डॉक्टर्स का कहना है कि इस तरह की तंत्र क्रियाएं महज अंधविश्वास होती हैं जिन्हें रोका जाना बेहद आवश्यक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker