लाइफ स्टाइल

Rail Mitra की पहल पर अब यात्री Whatsapp पर कर पाएँगे खाना ऑर्डर अभी सेव कर लें यह नंबर

Indian Railways: ट्रेनों में यात्री सुविधा और भोजन प्रावधान को बढ़ाने के लिए, रेल मित्र ने एक नई सुविधा शुरू की है जो यात्रियों को सीधे व्हाट्सएप के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने की अनुमति देती है। नई सेवा का उद्देश्य ट्रेन में भोजन के अनुभव को सुव्यवस्थित करना, खाना ऑर्डर करने की परेशानी को कम करना और ट्रेन में भोजन के कई विकल्प प्रदान करना है।

स्मार्टफोन और डिजिटलीकरण को तेजी से अपनाने के साथ, रेलमित्र की पहल भारतीय ट्रेनों में खानपान सेवाओं को डिजिटल रूप से बढ़ाना है।

रेलमित्र की Whatsapp फूड ऑर्डर सुविधा

रेलमित्र व्हाट्सएप फूड ऑर्डरिंग सुविधा अद्वितीय है क्योंकि रेल यात्री सीधे रेलमित्र ग्राहक सहायता अधिकारियों से अपना भोजन ऑर्डर कर सकते हैं। लाइव एजेंट समर्थन के साथ भोजन ऑर्डर करने से ग्राहकों के लिए भोजन बुकिंग प्रक्रिया अधिक सुविधाजनक हो जाएगी। वे व्हाट्सएप चैट पर कोई भी सवाल पूछ सकते हैं और अपनी खाने की जरूरतें आराम से बता सकते हैं।

कैसे करें Whatsapp पर ट्रेन में खाना ऑर्डर

  • Whatsapp फूड ऑर्डरिंग सुविधा का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को इन चरणों का पालन करना होगा:
  • रेलमित्र द्वारा नामित Whatsapp नंबर 8102888222 को अपनी संपर्क सूची में जोड़ें और एक सरल संदेश भेजें।
  • रेलमित्र की लाइव एजेंट सपोर्ट टीम आपसे तुरंत संपर्क करेगी। इसके बाद आपसे अपना 10 अंकों का पीएनआर नंबर साझा करने के लिए कहा जाएगा।
  • फिर, Whatsapp चैट पर ग्राहक कार्यकारी के साथ संवाद करें और अपनी भोजन आवश्यकताओं, यात्रा विवरण, भोजन बोर्डिंग स्टेशन आदि निर्दिष्ट करें।
  • अंत में ऑनलाइन भुगतान या कैश ऑन डिलीवरी विकल्प चुनें और ऑर्डर सफलतापूर्वक रखें।

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2023 पहले विजयराघवगढ़ में होगा मतपत्र से चुनाव जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें : IMD Weather Forecast : आज 20 जुलाई से एक और नया सिस्टम होगा एक्टिव 26 जुलाई तक एमपी में होगा बारिश का तांडव

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker