लाइफ स्टाइल

Aaj ka Rashifal, 6 September 2023: इन राशिवालों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार तो इन्हें रहना होगा आज सावधान !

Aaj ka Rashifal, 6 September 2023: ज्योतिष शास्त्र की मदद से व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान की सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है। उसके आधार पर वह अपने भविष्य के लिए उचित योजना बना सकता है। जानिए आज आप कौन से उपाय करके अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि (Mesh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन शुभ है और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। यह आय का नया स्रोत बनेगा। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। आपको शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ज्यादा भागदौड़ से आप बहुत थक जाएंगे और किसी काम में मन नहीं लगेगा।

भाग्यशाली अंक- 2

शुभ रंग- भूरा

वृषभ राशि (Vrishabh Aaj ka Rashifal)

आपकी राशि में चंद्रमा के उच्च होने से आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में लाभ होगा और आपकी योजनाएं पूरी होंगी। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है और आपको हर काम सावधानी से करना चाहिए। शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता से मन प्रसन्न होगा और आय में वृद्धि होगी। कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

भाग्यशाली अंक- 9

शुभ रंग- हरा

मिथुन राशि (Mithun Aaj ka Rashifal)

आपकी राशि के लिए आज का दिन लाभकारी है, लेकिन मन विचलित रह सकता है। राशि स्वामी की कृपा से विदेश के लिए शुभ स्थितियां बन रही हैं। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने बच्चे के करियर से जुड़ा कोई काम भी कर सकते हैं। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। आज आपकी मुलाकात अच्छे और पसंदीदा लोगों से होगी।

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- सफेद

कर्क राशि (Kark Aaj ka Rashifal)

आज का दिन संतोष और शांति से बिताना है। आपका राशि स्वामी उच्च का होने से ऐसी स्थिति बन रही है कि हर कार्य अपनी योजना के अनुसार पूरा होगा और आप प्रसन्न महसूस करेंगे। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे और आपको सभी मामलों में आर्थिक लाभ मिलेगा। नए अनुबंधों से आपको लाभ होगा और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ बड़े लोगों से भी हो सकती है, जिनसे आपको करियर में फायदा होगा।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि (Singh Aaj ka Rashifal)

आज अच्छा दिन होगा। ऑफिस और घर में आपको हर तरह का सहयोग मिलेगा। लोग आपकी बातों और आपकी योजनाओं से प्रभावित होंगे। आपके धन में वृद्धि होगी. यदि आप संतान पक्ष से परेशान चल रहे थे तो राहत मिलेगी। कुछ मामलों में आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। शाम के समय आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है। रात्रि का समय आप प्रियजनों के साथ बिताएंगे और आपको आर्थिक लाभ होगा।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- बैंगनी

कन्या राशि (Kanya Aaj ka Rashifal)

आज आपको सामाजिक तौर पर सम्मान मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। मन में नकारात्मक विचार न आने दें। आज कोई स्पष्ट समस्या नहीं है. जहां तक ​​काम की बात है तो दफ्तर में अपने काम के प्रति अधिक जागरूक रहने का प्रयास करें। सहकर्मियों के साथ ज्यादा गपशप न करें। आज किसी से उधार या उधार न लें।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- केसरिया

तुला राशि (Tula Aaj ka Rashifal)

आपके मन में नकारात्मक विचार और भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है। दांपत्य जीवन में खर्च बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी को थोड़े समय के लिए पैसा उधार दे सकते हैं। कारोबार से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिता से आर्थिक लाभ होता है। गलतफहमियाँ और लगातार असहमति पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है।

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नारंगी

वृश्चिक राशि (Vrishchik Aaj ka Rashifal)

आपका समय सुखपूर्वक बीतेगा. आप नये लोगों से मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ एक मज़ेदार शाम की योजना बनेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को नए पद मिल सकते हैं, जिसके कारण उनका स्थानांतरण भी हो सकता है। आपको सार्वजनिक रूप से अपमान सहना पड़ेगा। इसलिए सार्वजनिक रूप से सोच-समझकर बोलें।

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- पीला

धनु राशि (Dhanu Aaj ka Rashifal)

आज परिवार के लिए समय निकालने का प्रयास करेंगे। आपके रिश्ते में मधुरता आएगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं, जिससे उन्हें एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आप किसी कारण से मानसिक रूप से उदास हो सकते हैं। मेडिटेशन आज आपके लिए बहुत जरूरी है।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- ग्रे

मकर राशि (Makar Aaj ka Rashifal)

उन बातों का जिक्र न करें जिन पर आज आप चर्चा करने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं। घर के पुराने रुके हुए कार्यों को पूरा करने का अवसर मिलेगा। आप दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। नकारात्मकता को हावी न होने दें, अन्यथा किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है। किसी नजदीकी मित्र से छोटी सी बात पर मतभेद हो सकता है। जिसका परिवार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। दैनिक आय प्रभावित हो सकती है।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- नीला

कुम्भ राशि (Kumbh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। पद और प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आपकी रचनात्मकता सबके सामने निखर कर आएगी जिससे आपके प्रतिस्पर्धी भी आगे आएंगे। आपका कोई बड़ा लक्ष्य आज पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है, जिससे उन्हें पढ़ाई में दिक्कत आ सकती है।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- आसमानी नीला

मीन राशि (Meen Aaj ka Rashifal)

आज का दिन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। युवाओं को अपने करियर में सफल होने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। अपने प्रियजनों से बड़ों का सम्मान करें, उनके प्यार और स्नेह का गलत फायदा न उठाएं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गेरुआ 

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker