लाइफ स्टाइल

Payal Design: हैवी पायल से मन गया है ऊब तो ट्राई करें ये लाइट वेट पायल डिजाइन

Payal Design: महिलाओं के सुन्दरता में पायल हमेशा चार चाँद लगाने का काम करती है, साथ ही चाहे दुल्हन के श्रृंगार की बात हो या शादी समारोह में शामिल होने वाली महिलाओं की पायल की आभूषण अहम भूमिका निभाते हैं। अगर सिर से पैर तक गहनों की बात करें तो हर आभूषण का अलग-अलग महत्व होता है। लेकिन पायल दुल्हन के श्रृंगार का भी बहुत अहम हिस्सा होती है।

 Synthetic Payal Design | सिंथेटिक पायल डिजाइन

तो आज हम आपको हल्के वजन वाली पायल के कुछ डिजाइन ( Design ) दिखाएंगे, जिन्हें आप अपनी दुल्हन के गेटअप के साथ कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको चांदी और सिंथेटिक दोनों तरह की पायलें मिल जाएंगी, आप अपनी पसंद के अनुसार इनका चयन कर सकती हैं।

Payal Design: हैवी पायल से मन गया है ऊब तो ट्राई करें ये लाइट वेट पायल डिजाइन
Synthetic Payal | सिंथेटिक पायल

Ghunghru Payal Design | घुंघुरू पायल डिजाइन

घुंघरू पायल में आपको पारंपरिक और आधुनिक दोनों तरह के डिजाइन मिलेंगे। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आप अपने ब्राइडल लुक में किस तरह की पायल शामिल करें। घुंघरू पायल में आपको हल्के डिजाइन वाली खूबसूरत पायल मिल जाएंगी। इसे लहंगे, साड़ी और सलवार सूट के साथ भी पहना जा सकता है।

Payal Design: हैवी पायल से मन गया है ऊब तो ट्राई करें ये लाइट वेट पायल डिजाइन
Ghunghru Payal | घुंघुरू पायल

Chain Payal Design | चैन पायल डिजाइन

बाजार में चेन पायल के कई डिजाइन उपलब्ध हैं। इस तरह की पायल में आपको चेन में कई तरह के डिजाइन मिलेंगे। चेन पायल की खासियत यह है कि यह पैर से चिपकती नहीं है। यह पहनने में हल्का और भारी लगता है। इसे आप लहंगा, साड़ी और सलवार सूट के साथ कैरी कर सकती हैं।

Payal Design: हैवी पायल से मन गया है ऊब तो ट्राई करें ये लाइट वेट पायल डिजाइन
Source : Social Media

आपको बाजार में आपको समान या मिलते-जुलते डिजाइन वाली शुद्ध चांदी की पायल भी मिल जाएंगी। उस दिन चांदी की जो भी कीमत होगी, आपको उसी कीमत या रेट पर बाल्टी का भुगतान करना होगा। इसलिए आप सिंथेटिक के साथ-साथ चांदी की पायल भी खरीद सकती हैं।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker