लाइफ स्टाइल

Blouse Fashion Mistakes: साटन ब्लाउज सिलवाने के दौरान न करें ये मिस्टेक परफेक्ट लुक लुक में आ जाएगी ये गड़बड़ी

किसी भी लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए आपको उसे सिलते समय कपड़े की गुणवत्ता और बॉडी टाइप का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इसके लिए आपको लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स पर खास ध्यान देना चाहिए।

चाहे साड़ी हो या लहंगा या फिर शरारा आउटफिट। आजकल ब्लाउज़ को लगभग हर चीज़ के साथ स्टाइल किया जा रहा है। इसमें आपको कई डिजाइन और पैटर्न आसानी से मिल जाएंगे। वैसे तो आजकल बाजार में आपको कई रेडीमेड ब्लाउज़ डिज़ाइन आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन हम सही फिटिंग और मनचाहा डिज़ाइन पाने के लिए इसे सिलवाना पसंद करते हैं।

आजकल फैशन ट्रेंड में साटन ब्लाउज़ बहुत लोकप्रिय हैं। सैटिन फैब्रिक बेहद क्लासी लुक देने में मदद करता है। कई बार कपड़े के बारे में जानकारी न होने के कारण हम ब्लाउज सिलते समय कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं, जिसका असर हमें बाद में देखने को मिलता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से साटन ब्लाउज बना सकती हैं और अपने लुक को आकर्षक बना सकती हैं।

ब्लाउज बनाने के लिए कपड़ा कैसे चुनें?

बाजार में आपको ब्लाउज के लिए अलग-अलग तरह के फैब्रिक मिल जाएंगे। इसी तरह सैटिन फैब्रिक भी कई वैरायटी में आता है और उन सभी की क्वालिटी एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होती है। आपको बता दें कि कपड़े की कीमत जितनी सस्ती या महंगी होगी आपको उसकी गुणवत्ता में उतना ही बदलाव देखने को मिलेगा। इसके लिए सबसे पहले 2 से 3 दुकानों पर जाएं और अलग-अलग तरह के साटन फैब्रिक ट्राई करें और अंत में अपनी पसंद और बजट के मुताबिक फैब्रिक फाइनल करें।

Blouse Fashion Mistakes: साटन ब्लाउज सिलवाने के दौरान न करें ये मिस्टेक परफेक्ट लुक लुक में आ जाएगी ये गड़बड़ी
Source : Social Media

परफेक्ट फिटिंग वाला ब्लाउज पाने के लिए क्या करें?

बार-बार फिटिंग कराने के बाद भी हमारा ब्लाउज परफेक्ट नहीं दिखता। दरअसल, ब्लाउज को सही फिटिंग देने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप सबसे पहले अपने बॉडी टाइप और लेटेस्ट फैशन ट्रेंड को समझें। इसके लिए आपको ब्लाउज के अंदर कप्स का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। यदि आपके ब्रेस्ट हैवी टाइप हैं, तो पतले कप्स सामग्री का उपयोग करें।

Blouse Fashion Mistakes: साटन ब्लाउज सिलवाने के दौरान न करें ये मिस्टेक परफेक्ट लुक लुक में आ जाएगी ये गड़बड़ी
Source : Social Media

ब्लाउज के अंदर मार्जिन क्यों होना चाहिए?

अक्सर हमारा साइज बढ़ता या घटता रहता है, लेकिन अगर ब्लाउज के अंदर अतिरिक्त कपड़ा यानी मार्जिन रह गया है तो आप उसका साइज आसानी से एडजस्ट कर सकती हैं। इसके अलावा, कई कपड़े पहली बार धोने के बाद थोड़े खिसक जाते हैं, यानी सिकुड़ जाते हैं, जिससे आपके लिए उन्हें ले जाना मुश्किल हो सकता है और कपड़ा फटने का कारण बन सकता है। इसके लिए आपको ब्लाउज बनवाते समय अंदर कम से कम 1 से 2 इंच का मार्जिन छोड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Silver Anklets 2023 : चांदी के लेटेस्ट पायलों का  न्यू कलेक्शन देख ख़ुशी से झूम उठेगें आप

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker