देश-विदेशलाइफ स्टाइल

‘मदर हेल्थ कार्ड’ नहीं था तो जिला अस्पताल ने इलाज से किया इनकार, मां और जुड़वा बच्चों की मौत; डॉक्टर सस्पेंड

कर्नाटक के तुमकुरु जिला अस्पताल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल की ओर से गर्भवती महिला का इलाज करने से इनकार कर दिया गया, जिसके चलते मां और उसके जुड़वा बच्चों की मौत हो गई। इस मामले में एक डॉक्टर और तीन नर्सों को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला की पहचान कस्तूरी के रूप में हुई है जो जिले के भारतीनगर की रहने वाली है। वह अपनी 6 साल की अनाथ बेटी के साथ रहती थी।

पीड़िता एक बुजुर्ग महिला के साथ जिला अस्पताल आई थी, जो कि उसकी पड़ोसी है। बुधवार रात को उसने लेबर पेन की शिकायत की थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे हॉस्पिटल जाने की सलाह दी। यह दावा किया जा रहा है कि महिला को अस्पताल से यह कहकर लौटा दिया गया कि उसके पास ‘मदर हेल्थ कार्ड’ नहीं है।

गर्भवती महिला मजबूरन लौट गई घर
अस्पताल पर डॉक्टर और नर्सों की लापरवाही के चलते मां व नवजात बच्चों की मौत का आरोप लगाया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उसे बेंगलुरु के विक्टोरिया हॉस्पिटल जाकर इलाज करान के लिए कहा था। गर्भवती महिला के पास इतने पैसे नहीं थे तो वह मजबूरन अपने घर को लौट गई। गुरुवार की सुबह डिलिवरी के दौरान अधिक ब्लिडिंग होने से मां और जुड़वा बच्चों की मौत हो गई।

Source-livehindustan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker