देश-विदेश

Wrestlers protest: ‘सीने पर खाएंगे तेरी गोली’, बता कहां आना है गोली खाने. कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे –बजरंग पुनिया ने क्यों कहा ऐसा

Wrestlers Protest March: दिल्ली पुलिस की 28 मई की कार्रवाई का समर्थन करते हुए एक पूर्व IPS ने विवादित ट्वीट कर दिया, जिस पर पहलवान बजरंग पूनिया भड़क उठे.और ट्वीटर वार छिड गया

Wrestlers Protest March: रविवार (28 मई) को दिल्ली में देश की नई संसद का उद्घाटन हो रहा था कि कुछ ही दूरी पर दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच हाथापाई हो गई. इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी माहौल गरमा गया था। इस घटना में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी ने यह ट्वीट किया, जिससे पहलवान बजरंग पूनिया नाराज हो गए। इसके जवाब में पुनिया ने कहा कि वह गोली खाने को तैयार हैं और पूर्व अधिकारी को चुनौती भी दी।

पूर्व आईपीएस अधिकारी एनसी अस्थाना ने रविवार (28 मई) को पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को सही ठहराते हुए लिखा कि जरूरत पड़ने पर गोली भी चलाई जाएगी। रविवार को दिल्ली पुलिस ने संसद भवन की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को रोक दिया। इसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर पहलवानों को वहां से ले गई। इसके साथ ही जंतर-मंतर से जिस जगह पर पहलवान प्रदर्शन कर रहे थे, उसे भी खाली करा लिया गया। पहलवान यहां एक महीने से अधिक समय से धरना दे रहे थे। जब दिल्ली पुलिस पहलवानों को हिरासत में ले रही थी, तब बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस से कहा कि हमें गोली मार दो।

पूर्व आईपीएस ने क्या लिखा?

बजरंग के बयान पर पूर्व आईपीएस एनसी अस्थाना ने लिखा, ‘जरूरत पड़ी तो गोली मार देंगे. लेकिन, आपके इशारे पर नहीं. अभी इन्हें घसीट कर कचरे की तरह फेंका जा रहा है. अनुच्छेद 129 पुलिस को गोली मारने का अधिकार.’ वह इच्छा भी अनुकूल परिस्थितियों में पूरी होगी। लेकिन जानने के लिए खेती करना जरूरी है। पोस्टमार्टम टेबल पर मिलते हैं!”

अस्थाना के ट्वीट का जवाब देते हुए बजरंग पूनिया ने लिखा, “यह आईपीएस अधिकारी हमें गोली मारने की बात कर रहा है। भाई लोग सामने खड़े हैं, , बता कहां आना है गोली खाने. कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली. ये ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो ये भी सही.”

आईपीएस के ट्वीट की आलोचना

कई यूजर्स ने अस्थाना के ट्वीट की आलोचना करते हुए प्रतिक्रिया दी है. नरगिस बानो ने लिखा, ‘यह एक रिटायर्ड आईपीएस अफसर की भाषा है। विनेश फोगाट ने सही कहा है कि देश बदल रहा है, आप कितने लोगों को गोली मार सकते हैं?

पुलिसिया दमन पर लेख लिखने वाला कैसे बदला ?

केरल पुलिस के पूर्व महानिदेशक एनसी अस्थाना ने 2021 में पुलिस दमन के खिलाफ एक लेख लिखा था। लेकिन रिटायरमेंट के बाद उनका अंदाज बदल गया और अब वह कई मौकों पर पुलिसिया कार्रवाई को जायज ठहरा चुके हैं। इससे पहले अस्थाना सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की बुलडोजर कार्रवाई का समर्थन कर चुके हैं.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker