मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

कलेक्टर बने पीठासीन अधिकारी मतदान हुआ संपन्न

आप भी सोच रहे होंगे विधानसभा चुनाव 2023 तो अभी काफी दूर है लेकिन भला कहा मतदान कहा सम्पन्न हो गया।

दरअसल उमरिया जिला प्रशासन चुनावी तैयारी में तो मशगूल है ही साथ ही जिले का प्रतिशत कैसे बड़े इसकी चिंता में भी जिला प्रशासन कलेक्टर उमरिया और एसपी उमरिया के नेतृत्व में रोज नित नए आयामो के माध्यम से जुटा हुआ है।

आज दोपहर उमरिया जिले के नौरोजाबाद नगर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत कलेक्टर उमरिया बुध्देश कुमार वैद्य एसपी उमरिया निवेदिता नायडू की मौजूदगी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया।कार्यक्रम के दौरान वोटिंग कैसे की जाती है वोटिंग की क्या प्रक्रिया है तमाम प्रक्रियाओं का डेमोंसट्रेशन बच्चों के सामने किया गया ताकि आने वाले समय में आगामी विधानसभा चुनाव में सतप्रस्त मतदान के लिए छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों को प्रेरित कर सकें।

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर उमरिया पीठासीन अधिकारी बने और उनकी मौजूदगी में मतदान की पूरी प्रक्रिया सरल और सहज तरीके से वोट डालने तक की प्रक्रिया बच्चों के सामने प्रस्तुत की गई।

कलेक्टर उमरिया बुद्देश कुमार वैद्य मीडिया से बात करते हुए कहा की जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं मतदाता जागरूकता के इस अभियान में आज हम नगर नौरोजाबाद में हैं नौरोजाबाद में निवासरत समस्त नगर वासी एवं छात्र-छात्राएं इस अभियान से आज जुड़े हैं स्थानीय कल्चर है और यहां के जो प्रतीक हैं उन प्रतीकों के माध्यम से भी हम आमजन को मतदान करने का आमजन को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं,एसईसीएल के अधिकारियों ने भी इस कार्यक्रम में बढ़-कर के हिस्सा लिया है हम सब उम्मीद करते हैं कि इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक कर पाएंगे आने वाले समय में होने वाले विधानसभा चुनाव में हम कोशिश करेंगे कि हमारा मतदान प्रतिशत प्रदेश में सर्वाधिक हो, कलेक्टर उमरिया ने आगे कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में उमरिया जिले का मतदान प्रतिशत 77 प्रतिशत रहा है,हमारी कोशिश है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाता मतदान का प्रतिशत सर्वाधिक हो इसके लिए मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम भी चल रहा है उस संबंध में हम लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं हो वह मतदाता सूची में नाम ऐड करवा ले में मतदाता सूची के शुद्धिकरण का कार्य किया जा रहा है जो नाम जोड़े जाने हैं जो नाम घटाए जाने हैं हटाए जाने हैं वह सभी कार्यवाहिया की जा रही हैं मतदान एक सामान्य प्रक्रिया ना बनाकर एक आंदोलन का स्वरूप ले ले इसकी चिंता में पूरा जिला प्रशासन जुटा हुआ है

एसपी उमरिया निवेदिता नायडू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने बच्चों से अपील की है कि जैसे बचपन में आपको आपके मम्मी पापा उंगली पड़कर के स्कूल ले जाया करते थे उसी तरीके से आप आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मम्मी पापा को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे इसी जागरूकता के लिए आज रामलीला मैदान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत बच्चों को मतदान करना सिखाया गया है

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker