मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

लोकायुक्त कार्यवाही : 5000 के रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया पटवारी: जमीन दूसरे के नाम दर्ज करने की धमकी देकर मांगी घूस, एफआईआर दर्ज

लोकायुक्त संगठन रीवा की टीम ने सतना जिले की रामपुर बाघेलान तहसील क्षेत्र के पटवारी को रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया। रीवा स्थित अपने घर पर पकड़े गए पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सतना जिले की रामपुर बाघेलान तहसील अंतर्गत पटवारी हलका नंबर 17 डेगरहट के पटवारी संतोष कुमार सतनामी को लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार की सुबह उसके हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पीके स्कूल के पीछे स्थित निवास एचआईजी 671 में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

उसके कब्जे से रिश्वत के तौर पर लिए गए 5 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं। यह कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में गई 12 सदस्यीय टीम ने की। बताया गया कि पटवारी संतोष कुमार सतनामी ने अजय कुमार साहू पिता होरी लाल साहू (28) निवासी ग्राम उमरिहा पोस्ट चोरमारी तहसील रामपुर बाघेलान को उसके नाम दर्ज जमीन कामता साहू के नाम दर्ज करने की धमकी दी थी। अजय को धमका कर पटवारी ने भयभीत किया और जमीन के दस्तावेजों में उसका नाम रखने के एवज में 15 हजार रुपयों की मांग की।

अजय ने इसकी शिकायत लोकायुक्त रीवा के एसपी गोपाल धाकड़ से की थी। शिकायत की तस्दीक के दौरान अजय साहू ने पटवारी से लेनदेन की तारीख तय की और पटवारी से किश्तों में पैसा लेने का आग्रह किया। पटवारी ने उसे रुपए लेकर शुक्रवार की सुबह रीवा में पीके स्कूल के पीछे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित अपने निवास एचआईजी 671 में बुलाया। पहली किश्त के 5 हजार रुपए देने अजय शुक्रवार की सुबह पटवारी संतोष कुमार सतनामी के पास पहुंचा। जैसे ही पटवारी ने रकम ली, लोकायुक्त टीम ने दबिश दे कर उसे दबोच लिया।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker