मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

Credit Card की Limit बढ़ाने के नाम ठगे गए डेढ़ लाख को Shahdol पुलिस ने कराए वापस

इन दिनों साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि हर थाने में साइबर सेल की सुविधा दी जा रही है। पुलिस भी बार-बार साइबर अपराध से जुड़ी घटनाओं को लेकर सतर्क करती रहती है। फिर भी लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक साइबर ठगी का शिकार होने का मामला बुढार थाना क्षेत्र कॉलेज कालोनी से सामने आया था।

लक्ष्मीकांत शर्मा नामक व्यक्ति क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर फ्राड काल को रिसीव कर उनके द्वारा भेजी गई लिंक को इंस्ट्रक्शन कों फालो करने पर 1,50,000 रुपए की साइबर ठगी हो गई थी,समय रहते 1930 पर काल कर बुढार थाने में शिकायत कर साइबर शहडोल मामले की शिकायत की गई जिस पर साइबर सेल की मदद से साइबर ठगी का शिकार शख्स का 1,50,000 वापस कराया गया…

बुढार थाना क्षेत्र के कालेज कालोनी निवासी लक्ष्मी कांत शर्मा के मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर एक फ्राड काल आया, जिसे वो समझ नही पाए और उस फ्राड काल के द्वारा बताए जा रहे इंस्ट्रक्शन को फ़ॉलो करने के साथ साथ भेजी गई एक लिंक को भी ओपन फार्म सम्मिट कर लिया था, जिससे इनका डेटा यूनके पास पहुच गया ,जिससे फ्राड ने इनके 1 लाख 50 हाजर रुपए रोजर पे के माध्यम से बुद्धा सेल्युशं कंपनी के माध्यम से पैसा रुट हो रहा था , लेकिन इसके पहले ही लक्ष्मीकांत को यूनके साथ हुई ठगी का बोध हो गया था।

जिससे उन्हने मामले की बुढार थाने व साइबर सेल शहडोल में शिकायत दर्ज कराई थी ,जिस पर समय रहते सायबर सेल शहडोल ने तकनीकी रूप से पीजी ( पेमेंट गेट वेज ) के माध्यम से पैसा रुट नही होने दिया , रोजर पे के माध्यम से पैसा रुट नही होने दिया,जिसके चलते उनका 1 लाख 50 हजार रु उनके अकाउंट में वापस आ गया, साईबर सेल शहडोल की मदद से 1 लाख 50 हजार रु का ठगी का शिकार हुए शख्स का पैसा वापस दिलाया, साइबर सेल की इस सराहनीय कार्य की ठगी का शिकार हुए शख्स तारीफ करते नही तक रहे है। साइबर सेल शहडोल ने एक बार फिर ठगी का पैसा वापस कराने में महती भूमिका निभाई है। साथ ही लोगो साइबर ठग से सतर्क रहने की हिदायत भी दी है।

वही इस मामले में शहड़ोल एडिशनल एसपी अंजूलता पटले ने बताया कि क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढाने के नाम पर बुढार के एक शख्स के साथ ठगी हुई थी, जिस पर साइबर सेल शहडोल की मदद से ठगी का शिकार हुए शख्स का पैसा वापस कराया गया…

Artical By : Ajay

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker