मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

Black Day India : पुलवामा शहीदों की याद में युवाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय से गूंजा शहर

उमरिया –पुलवामा शहीदों की याद में पाली पुलिस एवं युवा टीम उमरिया के द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में बुधवार को विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया ।जो शहर के बिरसिंहपुर पाली के तहसील के समीप से प्रारंभ होकर साई मंदिर अंबेडकर चौक में जाकर समाप्त हुआ। यह तिरंगा यात्रा संपूर्ण नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए प्रकाश चौक, बस स्टैंड, स्वागत गेट से होते हुए अंबेडकर चौक पहुंचा। इस दौरान तिरंगा यात्रा में अधिकारियों सहित सैकड़ो की संख्या में युवा व शहर वासी ने वीर शहीदों के सम्मान में नारेबाजी की और भारत माता का जय घोष किया। सभी ने 100 मीटर की तिरंगा के साथ शहीदों की शहादत को न सिर्फ याद किया बल्कि देश की सरजमी की खातिर अपनी जान तक कुर्बान करने के प्रति संकल्पित हुए।

Black Day India : पुलवामा शहीदों की याद में युवाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय से गूंजा शहर
Youth took out Tricolor Yatra in memory of Pulwama martyrs, city echoed with Bharat Mata Ki Jai

   गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में वर्ष 2019 के फरवरी महीने की 14 तारीख को आतंकी हमले ने सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे और शहीदों की शहादत की बरसी पर शहीदों को नमन किया गया तिरंगा यात्रा के माध्यम से उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

Black Day India : पुलवामा शहीदों की याद में युवाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय से गूंजा शहर
Youth took out Tricolor Yatra in memory of Pulwama martyrs, city echoed with Bharat Mata Ki Jai

 थाना प्रभारी मदनलाल मरावी ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश के वीर जवानों की कुर्बानी कभी भूली नहीं जा सकती है।टीम लीडर हिमांशू तिवारी ने बताया कि देश के जवानों के सम्मान में हर वर्ष युवा टीम राष्ट्र को समर्पित कार्यक्रमों के साथ-साथ तिरंगा यात्रा का आयोजन कर यह संदेश देती है कि हमारे दिलों में देश और भारत माता के वीर जवानों के प्रति कभी भी सम्मान कम न हो। हमारे दिलों में हमेशा उनके लिए एक स्थान रहे और उनकी शहादत को हम कभी न भूले। इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से युवा टीम के सदस्यों ने भारत माता की जय ,वंदे मातरम, वीर जवान अमर रहे, शहीदों का बलिदान नहीं भूलेंगे ,हिंदुस्तान के नारे लगाए ।जिसकी गूंज  से शहर वासी जवानों के प्रति नसमस्तक  हुए और अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी। तिरंगा यात्रा जिस रास्ते से गुजरता गया सैकड़ो की संख्या में लोग शामिल होते गए और इस तिरंगा यात्रा को सफल बनाया।

        उन्होंने बताया कि हमारे देश में कई ऐसे हमले हुए। जिसमें देश के जवान शहीद हुए आजादी के बाद देश के वीर जवानों ने हमारी भारत भूमि को दुश्मनों से रक्षा करने का जो बीड़ा उठाया है उसे हम सदैव सम्मान देंगे एवं भारत माता की सेवा करते-करते जो जवान शहीद हुए हैं उनके लिए हमारे हृदय में हमेशा सम्मान रहेगा साथ ही  प्रत्येक वर्ष युवा टीम किसी न किसी कार्यक्रमों के माध्यम से जवानों की शहादत को श्रद्धा अर्पण करते रहेगा।इसलिए हम 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने की बजाए शहीद यादगार दिवस मना रहे हैं। देश की रक्षा के लिए सभी शहीदों को सम्मान देना हमारा नैतिक कर्तव्य है और शहीदों की शहादत के चलते ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। तिरंगा यात्रा के समापन में अंबेडकर चौक में पुलवामा में शहीद हुए 44 जवानों के चित्र पटल पर माला अर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान पाली थाना प्रभारी मदनलाल मरावी,बिरासिनी कंप्यूटर पाली के संस्थापक पवन सम्भर, प्रधान रक्षक शैलेंद्र कुमार दुबे, अजय सिंह परिहार, दिनेश नामदेव, नरेंद्र मार्को,युवा टीम से हिमांशु तिवारी,खुशी सेन,शिखा बर्मन, वैष्णवी बर्मन, स्वाति त्रिपाठी, रिया सिंह,संजना सिंह,प्रदीप राय, राहुल सिंह,सौरव पांडेय, स्नेहा सोनी, विशाखा सोनी, प्रिया पाल,साधना पाल, क्षमा यादव,मनु सोनी, सुमित विश्वकर्मा पंकज विश्वकर्मा रोशन बर्मन अमन चौधरी, रागिनी, लक्ष्मी, अमृता आरती एवं सैकड़ो की संख्या में युवा व नगर वासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker