मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

MP के 22 जिलों में बारिश का Orange Alert 27 जिलों के लिए Yellow Alert होगी आफत की बारिश

MP Weather  Forecast : वर्तमान में पश्चिमी विकशॉप मध्य जो मंडल की पांचवा पवनों के बीच मध्य समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर दूरी बनाते हुए 57 डिग्री पूर्व देशांतर के सहारे 30 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में अवस्थित है। जबकि पूर्वोत्तर अरब सागर से लेकर गुजरात होते हुए पूर्वी राजस्थान तक ट्रक लाइन विस्तृत है। जिसके कारण अरब सागर से और बंगाल की खाड़ी से दक्षिणी हवाओं के साथ नमी आ रही है। बताया जा रहा है कि 29 फरवरी 2024 से 1 मार्च 2024 से अगले पश्चिम विश्व के सकरी होने की संभावना बनी हुई है।

इन जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश (Yellow Alert)

मध्य प्रदेश के 27 जिलों में गलत चमक और झंझावाद के साथ आकाशी बिजली गिरने की संभावना जताई गई है जिसमें विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, भिंड, मुरैना, बालाघाट, सिवनी, देवास, सिंगरौली और सीधी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से माध्यम बारिश (Yellow Alert)

वहीं नमर्दापुरम, हरदा, खरगोन, गुना, अशोक नगर, ग्वालियर, शिवपुरी, रीवा, मऊगंज, शहडोल, आगर मालवा, इंदौर, उज्जैन, राजगढ़, नरसिंहपुर और सागर जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से माध्यम बारिश के साथ गरत-चमक और आकाशी बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में बारिस का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert)

वही बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, शिवपुरी, दतिया, सतना, मैहर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, पांढुरना, मंडला,पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अनूपपुर और उमरिया जिला में जमकर गरत-चमक के साथ बारिश के साथ में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker