स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

4 बच्चों को लेकर कूदी कुएँ में माँ चारों बच्चों की मौत मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। पति-पत्नी के बीच हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी 4 बच्चों सहित कुएं में कूद गई।

बताया गया कि मंदसौर ज़िले के गरोठ थाना क्षैत्र के पिपलखेड़ा में हृदय विदारक घटना में अपने चार बच्चो को लेकर कुँए में कूदने से उक्त घटना में 2 लड़कियों समेत चार बच्चो की हुई दुखद मृत्यु हो गई है। बच्चो की उम्र 2 से 9 वर्ष के बीच, माँ को बचाया गयाप्राथमिक तौर पर पति से विवाद के बाद बच्चों को लेकर कुँए में कूदी थी माँ, गरोठ थाना पुलिस कर रही मामले की जाँच में जुटी हुई है।

रविवार सुबह मंदसौर जिले के गरोठ थाना क्षेत्र में एक हृदय विदारक घटना ने कई लोगो को नम कर दिया। दरअसल थाना क्षेत्र के पीपलखेड़ा गांव में एक महिला अपने 4 बच्चो को लेकर कुंए में कूद गई। घटना में मां को तो बचा लिया गया लेकिन चारो बच्चो की दुखद मृत्यु हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को लगी तो तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से बच्चो के शवों को कुंए से बाहर निकालकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए गरोठ चिकित्सालय भेजा गया।

मामले को लेकर गरोठ की एडिशनल एसपी हेमलता कुरील ने बताया की, महिला अपने पति द्वारा आए दिन की जाने वाली मारपीट से परेशान थी। बीती रात भी उसका पति कंबल बेचकर आया था और उसने अपनी पत्नी से मारपीट की थी। इसी से परेशान पत्नी बच्चो को लेकर सास के पास दूसरे घर गई थी। लेकिन सास ने बहू का कोई सहयोग नहीं किया। जिसके बाद महिला कुछ लोगो से खाना मांगकर आंगनवाड़ी केन्द्र में रात भर रही। अलसुबह जब उसने घर जाने का सोचा तो उसे यह बात खाई जा रही थी की पति फिर मारपीट करेगा । घर जाकर पति की मार खाने से बेहतर उसने मौत को गले लगाना पसंद किया और अपने ही खेत पर बने कुंए में जाकर 4 बच्चो सहित छलांग लगा दी।

यह करता देख ग्रामीणों ने देखा तो रेस्क्यू के दौरान मां को तो बचा लिया गया लेकिन बाकी बच्चो की मृत्यु हो गई। मृतक बच्चो की उम्र महज 3 से 11 वर्ष के बीच है। जिसमे दो बालक और दो बालिकाएं शामिल है। वही महिला के भाई की माने तो उनका भी यही कहना है की उनकी बहन के साथ उसका पति आए दिन मारपीट करता था। जिसको लेकर कई बार थाने में शिकायत की गई थी। यहां तक की चार दिन पूर्व भी डायल 100 को बुलाया गया था। शनिवार रात भी मारपीट करने के चलते वह घर से निकल गई और सुबह हमारे पास बहन का फोन भी आया था की, हम मर रहे है। जिसके बाद हमे सीधे इस प्रकार की घटना होने की जानकारी लगी। फिलहाल पुलिस मामले में पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने सहित महिला पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की तैयारी रह रही है। वही पति फिलहाल फरार बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker