बिन दूल्हा मण्डप में दुल्हन ने रचा ली शादी

बड़ा ही एक अजीबोगरीब मामला मध्यप्रदेश के आदिवासी जिला मंडला में हर एक जनपद पंचायत में मुख्यमंत्री कन्या विवाह कार्यक्रम चर्चाओं में रहा है। बीते दिन पहले जिले के नारायणगंज,बीजाडांडी में तो भारी हंगामा हुआ था। और आज भी ऐसा कुछ हुआ जिले के निवास में भी अव्यवस्थाओ के बीच विवाह समारोह का आयोजन किया गया था….इस आयोजन में 138 जोड़ों की शादी होनी थी लेकिन हुई केवल 137 जोड़ों की फिर भी जनपद पंचायत 138 जोड़ों की शादी मान रहा है….और सामान भी 138 जोड़ों को वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें : घूसखोर पटवारी : 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगेहाथ हुआ गिरफ्तार

दरअसल जिले के निवास जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी पंचायतों से 138 जोड़ों की सूची प्राप्त हुई थी…. और आज विवाह समारोह में मंडप के नीचे 138 मंडप बने थे….137 मंडपों में जोडे मौजूद थे लेकिन एक मंडप में महज दुल्हन बैठी थी दूल्हा गायब था…. मंत्रोच्चारण के बीच सबकुछ चलता रहा जैसे ही कन्या दान शुरू हुआ था….और मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों की नजर जैसी ही अधूरे जोड़े पर पड़ी तो वैसे ही मंच में बैठे लोगो मे हलचल मचने लगी तो मीडियाकर्मीयों ने दुल्हन के पास पहुंचकर देखा तो वहां दुल्हन और उसके परिवार के साथ दूल्हा के माता पिता और रिश्तेदार भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : लाड़ली बहना योजना : रात 12 बजे मुख्यमंत्री ने प्रदेश की बहनों के नाम जारी कर दिया यह बड़ा सन्देश

जब उनसे पूछा गया तो उनका कहना था कि बाहर काम करने गया था नहीं आ पाया है जब परिजन मीडियाकर्मियो से बात कर रहे थे…. उसी वक्त मंच से सफाई दी जाने लगी कि दूल्हा दुर्घटना में घायल हो गया है….और अस्पताल में भर्ती है इसलिए नहीं आ पाया अगर इस बात को मान लेते हैं तो सफाई देने वाले बताए मंडप में अकेले दुल्हन को क्यों घंटों बैठाया गया…. जब मीडिया की नजर पड़ी तो उठा दिया गया इस पूरे मामले में सरपंच मीही लाल ने कहा कि लड़का बैंगलोर में काम करता है आज उसको पहुंचना था लेकिन नहीं आ पाया वो कहीं भी भर्ती नहीं हुआ है…. न ही कोई दुर्घटना हुई है…. वहीं अनुविभागीय दंडाधिकारी शिवाली सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी कि आखिर मामला क्या है..

यह भी पढ़ें 

Exit mobile version