शिवलिंग पर उभरी महादेव और पार्वती की आकृति देखने के लिए लगा भक्तों का जमवाड़ा

कई बार मंदिरों में देवी देवताओं के अनेको चमत्कार देखने को मिलते हैं, जैसे प्रतिमाएं दूध पी रही है तो, कई बार प्रतिमाओ से सिंदूर गिरते हुए खबरें चर्चाओं में रहती हैं। आज एक ऐसा ही मामला बुरहानपुर के खैराती बाजार वाल्मीकि मोहल्ले का प्रकाश में आया, जिसमें वार्ड के विजय कन्नाड़े की बेटी कशिश हर रोज की तरह मंगलवार को भी शाम में शिवलिंग पर पूजा अर्चना कर घर लौट आईं।

जिसके बाद कुछ लोग पूजा करने मंदिर पहुंचे और शिवलिंग पर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की आकृति बनी देख अचंभित हो गए। दरअसल शिवलिंग पर बालिका कशिश ने पूजा के दौरान चंदन लगाई थी जिस पर कलश का पानी धीमी गति से गिर रहा था, जिससे यह आकृति धीरे-धीरे स्वयं ही बनती गई। 

घटना की जानकारी लगते ही मंदिर के आसपास सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई और देर रात तक पूजा-अर्चना की गई। मंदिर के सेवक विजय ने बताया कि उनके द्वारा 22 अप्रैल 2023 को शिवलिंग की स्थापना विधि विधान से नर्मदा गिरी महाराज, और राकेश पाठक से कराई थी जिसके बाद आज यह चमत्कार देखने को मिला। उन्होने कहा कि हम स्वयं को भाग्यशाली समझते हैं कि भगवान ने साक्षात हमें दर्शन दिए। स्थानीय निवासी एडवोकेट रजनी चौहान ने भी उक्त घटना को लेकर बताया कि उन्होंने भी यह नजारा स्वयं की आंखों से देखा और पूजा अर्चना भी की।

Exit mobile version