मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

दोपहर में सुनी 124 लोगो की समस्याएं शाम तक कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद का हो गया ट्रांसफर 

Heard the problems of 124 people in the afternoon, Katni collector Avi Prasad was transferred by the evening

  • जनसुनवाई में भैयालाल को मिली स्मार्ट केन
  • मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में 124 आवेदकों की सुनी गई समस्याएं
  • कलेक्टर श्री प्रसाद ने संबंधित अधिकारियों को दिये निराकरण के निर्देश

कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने साप्ताहिक जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर सभागार में जिलेवार से आए हुए आवेदकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के निर्देश दिए दोपहर बाद उनके तबादले का आदेश भी जारी हो गया.दरअसल मंगलवार की शाम सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार कटनी कलेक्टर को अब मंत्रालय का रास्ता दिखा दिया गया है.- मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित हुई। जनसुनवाई में जिले भर से लगभग 124 आवेदकों ने अपने आवेदन दिये। इस दौरान कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने जनसुनवाई में जिले भर से आये आवेदकों की समस्याएं सुनते हुए उनके आवेदन लिये। उन्होंने प्राप्त प्रकरणों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रेषित करते हुए उनके यथोचित निराकरण के लिए निर्देशित किया। उन्होने कहा कि की आवेदकों की समस्याओं को गंभीरता से लें और उन पर आवश्यक कार्यवाही भी सुनिश्चित करें। इस दौरान अपर कलेक्टर साधना परस्ते, संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा, डिप्टी कलेक्टर विवेक गुप्ता ने भी जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के आवेदन लिए और उन पर सुनवाई करते हुए उचित निराकरण के निर्देश दिए।

भैयालाल को मिली ब्लाइंड स्टिक

जनसुनवाई में आये आवेदक भैयालाल केवट निवासी ग्राम खन्ना बंजारी तहसील बरही ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए दिव्यांगता के संबंध में बताया। जिस पर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने संवेदनशीलता से उसकी समस्या को सुनते हुये ब्लाइंड स्टिक प्रदान करने के निर्देश दिये। कुछ ही समय के भीतर सामाजिक न्याय विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुये आवेदक भैयालाल को ब्लाइंड स्टिक के रूप में स्मार्ट केन प्रदाय करा दी गई।

खाद्यान पर्ची में जोड़ें नाम

कटनी तहसील की ग्राम देवरी हटाई निवासी आरती बर्मन पति नर्मदा प्रसाद बर्मन द्वारा राशन कार्ड एवं खाद्यान पर्ची मे परिवार के अन्य सदस्यों का नाम जुडवानें हेतु अपना  आवेदन कलेक्टर को सौपंा जिसपर सुनवाई उपरांत जनपद पंचायत सीईओ को आवश्यक कार्यवाही के लिए कलेक्टर ने निर्देशित किया।

प्रकरण की करें जांच

तहसील ढीमरखेड़ा ग्राम पंचायत बम्हनी निवासी रामबाई भुमिया ने शासकीय भूमि पर बने प्रधानमंत्री आवास का पूर्व में आवंटित पट्टा पट्टाधारी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को विक्रय करनें के कारण प्रधानमंत्री आवास गिराकर फेरबदल करनें संबंधी आवेदन पर सुनवाई उपरांत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ढीमरखेड़ा को प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही करनें हेतु निर्देशित किया गया।

छात्र कृष्ण सिंह को स्कूल में दें प्रवेश

जनसुनवाई में पहुंचे ग्राम पंचायत खडौला निवासी रामभरोसे सिंह द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर अवगत कराया गया कि उसके पुत्र कृष्ण सिंह के अनुत्तीर्ण होने के कारण उसे पुनः शासकीय हाई स्कूल खडौला की कक्षा 9वीं में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। जिस पर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा सुनवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

प्रदान करें लंबित प्रसूति सहायता राशि

 ग्राम पिंपरौंध निवासी सपना बसोर द्वारा 14 मार्च 2024 को जिला चिकित्सालय कटनी में डिलेवरी होने तथा आज दिनांक तक प्रसूति सहायता राशि न मिलने संबंधी प्रस्तुत आवेदन पर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा सुनवाई करते हुए मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी, जिला चिकित्सालय कटनी को प्रकरण पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। 

यह भी पढ़ें : Gold nath design : सावन 2024 को बनाना है स्पेशल ट्राई करिए यह स्पेशल गोल्ड नथ डिजाइन

 

इसके अतिरिक्त जनसुनवाई के दौरान विद्युत मीटर लगवाने, मकान में जबरन कब्जा कर निवास करने, आधार कार्ड अपडेट कराने, किसान सम्मान निधि खातें में नहीं आनें तथा लैंड सीडिंग कराये जाने, सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय नई बस्ती से स्थानांतरण प्रमाण पत्र दिलाये जानें, सहित अन्य विभागों के प्राप्त आवेदनों पर अधिकारियों द्वारा सुनवाई करते हुए विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों पर नियमानुसार कार्यवाही करने निर्देश दिए गए। जनसुनवाई के दौरान जिला अधिकारियों की मौजूदगी रही।

यह भी पढ़ें : Saavan jhula payal : सावन झूला के दौरान नजर आएंगे सिर्फ आप ही आप ट्राई करिए यह लेटेस्ट झूला पायल

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker