ऑटो मोबाइल

15 अगस्त से सड़कों पर दौड़ेगी Yamaha RX100 ऐसे कर पाएगे एडवांस बुकिंग

Yamaha RX100 हमारे देश में एक ऐसा समय था जब यमहै सड़कों की रानी बनी हुई थी यामाहा Yamaha RX100 को कंपनी ने बनाया तो बंद कर दिया था लेकिन इस बाइक की दमदारी इसी बात में समझ में आती है कि इसकी चर्चा कभी खत्म नहीं हुई। आज भी जो लोग अपने दौर पर इस बाइक पर चलाएं हैं आज भी वह इस बाइक की चर्चा गाहे बगाहे कर लेते हैं यामाहा आरएक्स 100 की मैन्युफैक्चरिंग बंद होने के बाद भी अगर कोईपुरानी यामाहा आरएक्स 100 कोमॉडिफाई करके सड़कों पर दौड़ा दिया है लेकिन मानिए देखने वालों का हुजूम लग जाता है लेकिन यामाहा बाइक लवर के लिए एक बहुत बड़ी खबर है जिन्हें उनके बहुत ही बेसब्री से इंतजार था यह यामाहा आरएक्स 100 अब अगस्त 2024 महीने में 15 अगस्त को लांच होने जा रही है। कंपनी ने इसकी पूरी तैयारी पहले से ही कर ली है क्योंकि कंपनी को मालूम है कि वर्षों बाद जब Yamaha RX100 सड़कों पर उतरेगी तब इसकी डिमांड कितनी उठाने वाली है आज आर्टिकल में हम इस शानदार और जानवर बाइक के फीचर्स और इसकी एवरेज और तमाम उन बातों के बारे में जानेंगे कि कंपनी ने इसमें क्या एडवांस फीचर दिए हुए हैं लिए बिना देर किए आज इस आर्टिकल में Yamaha RX100 की सभी फीचर्स को फटाफट जानते हैंv

Yamaha RX100 का इंजन है बिंदास

Yamaha RX100 को जिसे पुणे 10 को आप लांचिंग की योजना बनाई गई है इसके इंजन को पहले के मुकाबले काफी पावरफुल और अधिक माइलेज देने वाला बना दिया गया है। Yamaha RX100 में 98 सीसी एयर कूलर सिंगल सिलेंडर वाला इंजन बहुत ही शानदार रीडिंग एक्सपीरियंस देने वाला है जिसमें आपको 11 Ps कीअधिकतर पावर और 10.3 कामएक तर्क जनरेट करने में या इंजन सक्षम होगा.शानदार रीडिंग एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए यह बाइक मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लांच होने वाली है इस बाइक के टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटे बताई जा रही है।

Yamaha RX100 के फीचर्स हैं धांसू

बाइक राइडिंग को शानदार बनाने के लिए इसमें पावरफुल इंजन के साथ-साथ इसके फीचर्स भी बहुत ही दमदारहैं.यामाहा आरएक्स 100 में आपको फीचर्स के नाम पर आधुनिक दौर की हाईटेक फीचर्स देखने को मिलेंगे.बाइक का सिर्फ नाम पुराना है बाकी बाइक में जो फीचर्स है उसी में 21वीं शताब्दी की झलक देखने को मिलेगी. यामाहा की इस बाइक में आपको Instrument cluster, semi digital speedometer, telescope front suspension, disc brakes at front and rear, anti-lock braking system, LED headlights, speedometer, tubeless tyres, 18-inch alloy wheels के साथ-साथ इतने शानदार और परफेक्ट फीचर्स मिलेंगे जिसे देखते ही आप इस बाइक को अपना बना लेंगे.

जानिए Yamaha RX100 की कीमत और लांचिंग डेट

जैसा कि हमने आपको बताया है कि भारतीय बाजार में यामाहा आरएक्स 100 को कंपनी 15 अगस्त 2024 को लॉन्च करने की तैयारी में है इसके बाद इस बाइक को कोई भी व्यक्ति आसानी से खरीद सकता है। कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 1.40 लाख एक्स शोरूम से शुरू से शुरू होगी।

यामाहा आरएक्स 100 की अगर कीमत की बात करें तो यह शानदार बाइकिंग रीडिंग एक्सपीरियंस वाली बाइक आपको 140000 की एक्स शोरूम कीमत से मिलेगी। वहीं अगर इसकी लांचिंग की बात करें तो इसकी लांचिंग जैसा कि हमने आपको पहले भी बता दिया है कि इसकी लांचिंग 15 अगस्त 2024 को होने वाली है।

कैसी होगी एडवांस बुकिंग

Yamaha RX100 फ्रेंड्स जैसा कि आपको पता है कि इस बाइक को लेकर के पूरे देश भर में लोगों ने मन ही मन इसे लेने का प्लान बना रखा है।हो सकता है यह बाइक अब तकके परचेस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दे बात अगर Yamaha RX100 की एडवांस बुकिंग करें तो अभी तक कंपनी के द्वारा कोई भी आधिकारिक घोषणा इसके संदर्भ में नहीं की गई है। हालांकि बाइक लवर के साथ-साथ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह बाइक शोरूम मेंअगस्त महीने की शुरुआती सप्ताह से ही एडवांस बुकिंग के तौर परअपने नाम की जा सकेगी।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker