व्यापार

BSNL 4G सर्विस हो गई लॉन्च कम कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड Jio-Airtel की बढ़ गई टेंशन

बीएसएनएल  के द्वारा 4G  सर्विस लांच होने के बाद मार्किट के अन्य कंपनियों में अफरा तफरी मची हुई है, बीएसएनएल  देश के घर घर में पहुच रखने वाला मोबाइल नेटवर्क है ऐसे में यदि बीएसएनएल मजबूती से देशभर में अपनी इस नई सेवा को बहाल करेगा तो देशवासियों को काफी राहत मिलेगी. अभी बीएसएनएल ने पंजाब के अमृतसर से 4जी सेवा शुरू की है। बीएसएनएल का लक्ष्य 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4जी सेवाएं उपलब्ध कराना है। बीएसएनएल की 4जी सेवाओं के लॉन्च होने से देश में 4जी सेवाओं की प्रतिस्पर्धा बढ़ जाएगी, जिससे यूजर्स को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी।

BSNL 4G सर्विस हो गई लॉन्च कम कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड Jio-Airtel की बढ़ गई टेंशन
Source : Khabarilal.net

इस साल के आखिरी तक देश भर में होगी सेवा बहाल

बीएसएनएल ने आखिरकार भारत में 4जी सेवा लॉन्च कर दी है। बीएसएनएल की शुरुआत पंजाब के अमृतसर से हुई। यह एक बीटा ट्रायल होगा, जिसका मतलब है कि बीएसएनएल कुछ यूजर्स को 4जी प्रीपेड सिम देगा और उनका फीडबैक देखेगा। बीएसएनएल का लक्ष्य 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4जी सेवाएं उपलब्ध कराना है। बीएसएनएल की 4जी सेवाओं के लॉन्च होने से देश में 4जी सेवाओं की प्रतिस्पर्धा बढ़ जाएगी, जिससे यूजर्स को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी।

अभी 200 लाइव नेटवर्क साइटें है उपलब्ध

बीएसएनएल ने अपने 4जी नेटवर्क का सफल परीक्षण किया है। बीएसएनएल ने पंजाब के फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में 200 लाइव नेटवर्क साइटें उपलब्ध कराई हैं। बीएसएनएल का 4जी बीटा लॉन्च 15 जुलाई 2023 को हुआ। बीएसएनएल का लक्ष्य 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4जी सेवाएं उपलब्ध कराना है।

देश में गांवों तक मिलेगी 4G कनेक्टिविटी

बीएसएनएल का दावा है कि उसकी 4जी सेवा स्वदेशी है। बीएसएनएल ने भारत में 1 लाख 4जी नेटवर्क शुरू करने के लिए टाटा और अन्य कंपनियों को ऑर्डर दिया है। बीएसएनएल का लक्ष्य 2023 के अंत तक देश के सभी हिस्सों में 4जी सेवाएं उपलब्ध कराना है। बीएसएनएल दिल्ली और मुंबई के साथ-साथ दूरदराज और ग्रामीण इलाकों में 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रहा है।

Jio-Airtel की बढ़ गई टेंशन

बीएसएनएल के देशभर में 4जी नेटवर्क शुरू करने से जियो और एयरटेल को बड़ा झटका लग सकता है। बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क स्वदेशी है, जो इसे जियो और एयरटेल के 4जी नेटवर्क से अधिक किफायती बनाता है। बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क फिलहाल बीटा चरण में है, लेकिन आने वाले हफ्तों और महीनों में इसे देश भर में अधिक से अधिक स्थानों पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker