व्यापारव्यापार

व्हाट्सएप से यूजर अब कर सकेंगे पैसे का लेनदेन पढ़िए पूरी जानकरी

कंपनी के अनुसार, यह कदम मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग की बिजनेस मैसेजिंग को कंपनी की बिक्री वृद्धि का "अगला प्रमुख स्तंभ" बनने की योजना में योगदान देता है।

Whatsapp अब भारत में उपयोगकर्ताओं को यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऐप पर भुगतान करने की अनुमति देगा। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक भुगतान विकल्प लाने के लिए Razorpay और PayU के साथ साझेदारी की है। इस कदम का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर खरीदारी करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

मैसेज भेजने जितनी आसान होगी खरीदारी

व्हाट्सएप कंपनी के मुताबिक व्हाट्सएप आपके लिए एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिसके जरिए से  आप चैटिंग के दौरान खरीदारी करना आसान हो जाएगा।” आज से, भारत में लोग अपने कार्ट में आइटम जोड़ सकते हैं और भारत में चल रहे सभी यूपीआई ऐप्स के माध्यम से डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसे अपनी पसंद के किसी भी माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पे के यूजर्स कम

बता दें, भारत में 500 मिलियन से ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स हैं, लेकिन व्हाट्सएप पे (WhatsApp Pay) यूजर्स की संख्या केवल 100 मिलियन तक ही सीमित है. अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस JioMart और चेन्नई और बैंगलोर में मेट्रो सिस्टम भारत में व्हाट्सएप पर उपलब्ध एकमात्र एंड-टू-एंड शॉपिंग एक्सपीरियंस थे. पेमेंट के लिए यूजर्स के सामने और ज्यादा विकल्प जोड़ने से व्हाट्सएप बिजनेस को बढ़ावा मिलेगा.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker