व्यापारव्यापार

Maharatna कंपनी Coal India से Solar Industries  को मिला अब तक का सबसे बंफर ऑर्डर, 3 महीने में 40% रिटर्न, सोमवार को स्टॉक रहेगी नजर

Maharatna Company कोल इंडिया से विस्फोटक निर्माता कंपनी Solar Industries को 1853 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिला है। तीन महीने में स्टॉक करीब 40 फीसदी चढ़ा है. सोमवार को बाजार खुलने पर नजर रखें

औद्योगिक विस्फोटक निर्माण कंपनी सोलर इंडस्ट्रीज को महारत्न कोल इंडिया से अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर मिला है। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसे अपने पुराने ग्राहक कोल इंडिया से 1,853 करोड़ रुपये का मेगा ऑर्डर मिला है। वैसे कोल इंडिया इस कंपनी की पुरानी कस्टमर है, वैसे आपकी जानकरी के लिए बता दें कि इस हफ्ते सोलार इंडस्ट्रीज का शेयर 5148 रुपए (Solar Industries Share Price) पर बंद हुआ है, शुक्रवार को स्टॉक में साढ़े तीन फीसदी की तेजी रही और इसने 5177 रुपए का नया ऑल टाइम हाई भी बनाया.

औद्योगिक विस्फोटक ऑर्डर हुआ प्राप्त

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सोलर इंडस्ट्रीज को कोल इंडिया से वीकेंड के दौरान शनिवार को ऑर्डर मिला। इसमें औद्योगिक विस्फोटकों की थोक आपूर्ति शामिल है। यह अनुबंध दो साल के लिए है. कंपनी औद्योगिक विस्फोटक और रक्षा क्षेत्र में काम करती है। यह विस्फोटक बनाने के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

ऑर्डर बुक Q1 में 2678 करोड़  रुपए था

जहां तक ​​ऑर्डर बुक की बात है तो जून 2023 तक इसकी कीमत 2678 करोड़ रुपये है। कोल इंडिया इसकी सबसे बड़ी ग्राहक है. पहली तिमाही की बिक्री में कोल इंडिया का योगदान 15 प्रतिशत था। लगभग 40 प्रतिशत बिक्री निर्यात से होती है। कोल इंडिया से प्राप्त नए ऑर्डर का मूल्य रु. 1835 करोड़, जिससे कंपनी की ऑर्डर बुक मजबूत होगी।

 Solar Industries Share Price History

कंपनी का मार्केट कैप करीब 47000 करोड़ रुपये है. इस सप्ताह स्टॉक लगभग 7 प्रतिशत, एक महीने में 12 प्रतिशत, तीन महीने में 40 प्रतिशत, इस साल अब तक 18 प्रतिशत और एक साल में 27 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी पर करीब 700 करोड़ का कर्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि FY24 की पहली तिमाही के आधार पर नेट डेट 698 करोड़ रुपए का रहा जो मार्च तिमाही में 910 करोड़ रुपए हो गया था.इस कंपनी की वर्किंग कैपिटल डेज 72 दिन है, मार्च तिमाही में यह 95 दिन रहा था. Q1 में 118 करोड़ रुपए के कैपेक्स का प्लान किया गया. म्यूचुअल फंड करीब 15 फीसदी हिस्सेदारी रखते हैं. SBI MF के पास 6.38 फीसदी, Kotak Fund के पास 4.64 फीसदी  और HDFC के पास 1.65 फीसदी हिस्सेदारी है. 

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker