व्यापारव्यापार

एक ही दिन 2 बड़े ऑर्डर मिलने से Railway PSU मचा धमाल 150% का रिटर्न मिलेगा इस वर्ष

Railway PSU Stock: रेलवे के शेयर इस समय चर्चा में हैं. रेलवे की नवरत्न कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड को सप्ताहांत में महाराष्ट्र मेट्रो से दो बड़े ऑर्डर मिले हैं। सोमवार को शेयरों में बड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है.

Railway PSU Stock: रेलवे की निर्माण कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड को इस हप्ते के अंत में महाराष्ट्र मेट्रो रेल से दो बड़े ऑर्डर मिले हैं। एक ऑर्डर की कीमत 394.89 करोड़ रुपये और दूसरे ऑर्डर की कीमत करीब 256.19 करोड़ रुपये है। इस कंपनी को एक के बाद एक ऑर्डर मिल रहे हैं. पिछले सप्ताह यह शेयर रु. यह 170 पर बंद हुआ. 52-सप्ताह की उच्चतम कीमत रु. 200 है इस कंपनी को नवरत्न का दर्जा मिला हुआ है.

दनादन मिल रहे बड़े ऑर्डर

इससे पहले अक्टूबर महीने में ही रेल विकास निगम लिमिटेड को 444 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था. 29 सितंबर को हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड से 1098 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला. रेलवे के पश्चिमी मंडल की ओर से 13 सितंबर को रु. 246 करोड़ का ऑर्डर मिला.

 256 करोड़ रुपए का पहला ऑर्डर

बीएसई की वेबसाइट पर मौजूदा जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र मेट्रो रेल से प्राप्त राशि रु. 256 करोड़ के ऑर्डर के मुताबिक 6 एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे. इसके अलावा एनएमआरपी फेज-2 स्थित जमीन पर बहुमंजिला इमारत में तुलसी स्कूल का निर्माण कराया जायेगा. अनुबंध अगले 30 महीनों में पूरा किया जाना है।

394 करोड़ रुपए का दूसरा ऑर्डर 

394 करोड़ रुपये का ऑर्डर एनएमआरपी चरण-2 से संबंधित है। यह प्रोजेक्ट एलिवेटेड मेट्रो का है जिसकी लंबाई 6.92 किमी है. इस प्रोजेक्ट को भी अगले 30 महीने में पूरा किया जाना है.

RVNL Share Price History

आरवीएनएल का शेयर रु. 170 पर है. 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 200 रुपये है. यह उनका सर्वकालिक उच्चतम स्तर भी है जो उन्होंने 12 सितंबर को बनाया था। उस स्तर से स्टॉक 15 फीसदी ऊपर आ चुका है. साप्ताहिक आधार सपाट रहा है. मल्टीबैगर ने एक महीने में करीब 14 फीसदी, तीन महीने में करीब 40 फीसदी, छह महीने में 130 फीसदी, इस साल अब तक 150 फीसदी, एक साल में 370 फीसदी और तीन साल में करीब 780 फीसदी का रिटर्न दिया है.

रेलवे इन्फ्रा के लिए करती है काम

भारतीय रेलवे के बुनियादी ढांचे पर काफी पैसा खर्च किया जा रहा है जिससे आरवीएनएल जैसी कंपनियों की ऑर्डर बुक मजबूत हो रही है। यह कंपनी रेलवे से जुड़ी सभी तरह की इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को पूरा करती है। कंपनी ने रुपये का भुगतान किया. 1 लाख करोड़ से ज्यादा की रेलवे परियोजनाएं पूरी कीं.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker