व्यापारव्यापार

Coal India के शेयर होल्डर ध्यान दें सभी 5 ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल में जाने का टाला फैसला

Coal India Latest News: अगर आपके पास भी कोल इंडिया (Coal India, PSU Stock) के शेयर हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण हैं, कोल इंडिया के सभी 5 ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल में जाने का निर्णय टाल दिया है.

Coal India Latest News: अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो शेयर बाजार से जुड़ी खबरों पर ध्यान देना जरूरी है। अगर शेयर बाजार में लिस्टेड किसी कंपनी से जुड़ी कोई अपडेट या खबर आती है तो इसका असर शेयर बाजार पर पड़ता है। ऐसे में बाजार में लिस्टेड कंपनियों से जुड़ी खबरों पर फोकस करना लाजमी है। मार्केट में लिस्टेड पीएसयू कंपनी कोल इंडिया को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अगर आपके पोर्टफोलियो में भी कोल इंडिया (कोल इंडिया, पीएसयू स्टॉक) है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। कोल इंडिया श्रमिक संघों ने हड़ताल पर जाने का फैसला टाल दिया है. अब अगले कारोबारी सत्र में इस शेयर में जरूर एक्शन देखने को मिल सकता है।

हड़ताल पर जाने का फैसला टाल दिया है

अदालत द्वारा कंपनी को नवीनतम वेतन समझौते के अनुसार वेतन देने का आदेश देने के बाद कोल इंडिया की श्रमिक यूनियनों ने हड़ताल पर जाने का अपना फैसला टाल दिया है। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एआईटीयूसी) की महासचिव अमरजीत कौर ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि अदालत ने कोल इंडिया को हालिया वेतन समझौते के अनुसार कर्मचारियों को भुगतान करने का आदेश दिया है।

इन यूनियनों ने मिलकर हड़ताल का ऐलान किया है

कोर्ट के इस आदेश के बाद हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया गया है. पांच ट्रेड यूनियनों भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस), ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एआईटीयूसी), सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेन यूनियन (सीटू), इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (आईएनटीयूसी) और हिंद मजदूर सभा (एचएमएस) ने गैर-हड़ताल शुरू कर दी है। . -कोल इंडिया के अधिकारी। श्रमिकों को राष्ट्रीय कोयला वेतन समझौता (एनसीडब्ल्यूए)-11 के अनुसार वेतन देने की मांग को लेकर अक्टूबर में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया.

कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी

कोल इंडिया ने बुधवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा, “कृपया सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों के प्रतिष्ठानों में श्रमिक संघ प्रतिनिधियों की हड़ताल को स्थगित करने के संबंध में हमारे 27 सितंबर, 2023 के पत्र पर ध्यान दें।” प्रबंधन की अपील.. 

कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी

कोल इंडिया ने बुधवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “कृपया सीआईएल और उसके सहायक प्रतिष्ठानों में ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों द्वारा हड़ताल को स्थगित करने के संबंध में हमारे 27 सितंबर, 2023 के पत्र पर ध्यान दें।” प्रबंधन की अपील..

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker