क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

शौक भी बड़ी चीज है : शौक और मौज करने के लिए करते थे चैन स्नेचिंग 3 गिरफ्तार

धार जिले के राजगढ़ में 2 चेन स्नेचिंग की घटनाओं का पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा, घटना में शामिल एक बाल अपचारी सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, लूट का माल खरीदने वाला भी धराया, चोरी की 2 बाइक सहित लूट का माल किया जप्त
आरोपी अपने शौक मौज पूरे करने के लिए करते थे चैन स्नेचिंग सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल ने राजगढ़ थाने पर प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया। घटना को अंजाम देने वाले एक बाल अपचारी सहित 3 आरोपी व लूट का सोना खरीदने वाले एक युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों को पैदल मौका तस्दीक हेतु घटनास्थल पर भी ले गई।

दरअसल राजगढ़ में 23 जून एवं 29 जून को पैदल जा रही महिलाओं के गले से सोने की चैन छीनकर अज्ञात बदमाश ले गए थे। घटना को गंभीरता से लेते हुए धार एसपी मनोज कुमार सिंह ने 2 जुलाई को घटना स्थानों का निरीक्षण कर चीता मोबाइलो को तैनात कर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई गई। साथ ही चेन स्नैचिंग करने वाले गिरोह की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई

25 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से आरोपियों तक पहुंची पुलिस-

एसडीओपी आशुतोष पटेल ने बताया की पुलिस अधीक्षक से प्राप्त दिशा निर्देश के परिपालन में थाना राजगढ़ एवं साइबर शाखा की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए चिता मोबाईलो व थाना मोबाईलो द्वारा लगातार भ्रमण कर संदिग्धों की तलाश की तथा दोनों वारदातों के घटना स्थल व आसपास के गली मोहल्लों व प्रमुख मार्गों के करीब 25 सीसीटीवी कैमरों के विडियो फुटेज, तकनीकी साक्ष्य एवं आसूचना संकलन की मदद से आरोपी महेश पिता नूरसिंह उम्र 21 साल तथा अनिल पिता भेरूसिंग उम्र 18 साल दोनो निवासी सिंगाड़िया फलिया ग्राम घोर थाना टांडा एवं एक बाल अपचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी महेश व बाल अपचारी द्वारा दिनांक 23 जून को राजगढ़ में पुराना बस स्टैंड के पास पैदल जा रही एक बुजुर्ग महिला से चेन झपटने की बात को कबूल किया। साथ ही तीनो द्वारा दिनांक 29 जून को राजगढ़ में माताजी मंदिर के पास पैदल जा रही महिला से चेन झपटने की बात को भी कबूल किया। एसडीओपी पटेल ने बताया की आरोपी अपने शौक पूरे करने के लिए घटना को अंजाम देते थे। घटना का खुलासा करने पर जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

चोरी का माल खरीदने वाला भी गिरफ्तार –
थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर से उनके घर से दोनों प्रकरणों में लूटी गई सोने की चेन को बरामद की। माताजी मंदिर के पास लूटी गई चेन दो टुकडो में टूट गई थी, एक टुकडे को आरोपी महेश के द्वारा सुनार पीयूष पिता राकेश राठौर उम्र 22 साल निवासी बिल्दा थाना गंधवानी हाल मुकाम बोरी रोड़ टांडा को बेचना बताया गया। पुलिस टीम द्वारा चोरी का माल खरीदने के आरोप में पीयूष को भी गिरफ्तार कर। लूट की 2 नग सोने की चेन व घटना में प्रयुक्त 02 मोटर सायकल कुल मशरूका कीमत 3 लाख 40 हजार रुपये का बरामद करने में सफलता हासिल की है। प्रकरण में आरोपियों के द्वारा घटना में उपयोग की जा रही होंडा शाइन बाइक राजगढ़ एवं अपाचे बाइक इंदौर के क्षिप्रा थाना क्षेत्र से चोरी करना पाया गया है। थाना प्रभारी रावत ने बताया की घटना का मास्टर माइंट बाल अपचारी है, जो राजगढ़ क्षेत्र में घुमकर रेकी करने के बाद अपने साथियां के साथ घटना को अंजाम देता था।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker