बेटे की Digital Arresting का झासा देकर साइबर ठग ने ऐंठ लिए  30 हजार 

आपका बेटा रेप के मामले में फंस गया है...' पुलिस बनकर साइबर ठगों ने किया कॉल, बोले- ऑनलाइन पैसे भेजो, साइबर ठगी के शिकार हुए पूर्व  पार्षद के पुलिस ने वापस कराए रुपये

शहडोल । साइबर अपराधी इन दिनों ठगी के नए-नए तरीके अपनाकर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं। ये ठग कभी पुलिस अधिकारी तो कभी सीबीआई या इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लोगों को कॉल करते हैं।  ऐसा ही एक मामला  शहडोल जिले से सामने आया है। जहा कांग्रेस के पूर्व पार्षद के बेटे को रेप केस फंस जाने के मामले की धमकी देकर पूर्व पार्षद से आन लाइन 30 हजार रुपए ऐंठ लिए, ठगी का शिकार हुए पार्षद को जब इस बात की जानकारी लगी को वो ठगी का शिकार हो गए तो उन्होंने मामले की शिकायत कोतवाली में की जिस पर शहडोल सायबर सेल की टीम ने  तत्काल संबंधित राशि और खाते में होल्ड लगाने की कार्यवाही की ,  संबंधित बैंक एवं नोडल अधिकारियों से संपर्क कर आवेदक की सम्पूर्ण राशि 30 हजार रूपये वापस कराने की कार्यवाही की गई….

संभागीय मुख्यालय शहडोल के कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले अजय सोनी के  व्हाट्सएप पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन कर स्वयं को पुलिस ऑफिसर बताया और उसकी व्हाट्सएप डीपी पर वर्दी वाली फोटो भी लगी थी, अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदक को बताया कि आपका बेटा अपने दोस्तो के साथ एक लड़की साथ गैंग रैप किया है, अगर मामला निपटाना है तो तत्काल पैसा भेजो नही तो ये भी बाकी लडकों के साथ जेल जायेगा, जबकि अजय का पुत्र उस समय अपने दोस्तो के साथ पचमढ़ी घूमने गया था, आवेदक ने अपने बेटे को फोन किया, नेटवर्क न मिलने के कारण फोन नही लगा, जिससे डरा सहमा पिता बेटे को फर्जी पुलिसिया कार्यवाही से बचने के लिए साइबर फ्राड के खाते में 30 हजार रूप ट्रांसफर कर दिया,  थोड़ी देर बाद जब अजय के बेटे का फोन आया और वो बताया कि मैं सुरक्षित हूं, ऐसी कोई घटना नही हुई है। आपके साथ फ्रॉड हो गया है तब आवेदक तत्काल साइबर सेल पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर शिकायत दर्ज कराई, जिस पर शहडोल सायबर सेल की टीम ने  तत्काल संबंधित राशि और खाते में होल्ड लगाने की कार्यवाही की ,  संबंधित बैंक एवं नोडल अधिकारियों से संपर्क कर आवेदक की सम्पूर्ण राशि 30 हजार रूपये वापस कराने की कार्यवाही की गई, शहडोल पुलिस द्वारा ठगों  से पैसा वापस दिलाने पर शहडोल पुलिस की खूब तारीफ हो रही है।

Exit mobile version