मेले में हुई जान पहचान शादी का झांसा देकर ट्रक ड्राईवर ने आदिवासी नाबालिग के साथ किया दुराचार 

शहडोल/अजय : आदिवासी बाहुल्य जिले शहडोल में नाबालिग बच्चियों से लेकर युवतियां और महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। जिले के थाना क्षेत्रों में आए दिन किसी न किसी महिला बच्चियों और युवतियों से रेप के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र से सामने आया है । जहा एक आदिवासी नाबालिग किशोरी से शादी का झांसा देकर एक ट्रक ड्राइवर ट्रक में घुमा घुमाकर 6 माह तक जबरन दुराचार करता रहा ,जब युवती गर्भवती हो गई तो उससे शादी करने से इंकार कर दिया, जिससे आहत युवती ने मामले की शिकायत धनपुरी थाने में की थी , युवती की शिकायत पर धनपुरी पुलिस ने दुराचार करने वाले ट्रक ड्राइवर कें खिलाफ दुराचार, STSC,पास्को एक्ट की  अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। वही घटना के समय उपयोग हुए ट्रक को भी धनपुरी पुलिस ने जप्त कर कार्यवाही की है।   

अमलाई थाना क्षेत्र की रहने वाले एक नाबालिग किशोरी से 6 माह पहले अनूपपुर जिले के खम्हरिया ग्राम का रहने वाला ट्रक ड्राइवर मनोज यादव से नाबालिग किशोरी से लखबारिया के मेले में जान पहचान हुई ,जिससे ड्राइवर मनोज किशोरी से नजदीकियां बढ़ा शादी का झांसा देकर धनपुरी थाना क्षेत्र के बंगवार के जंगल में जबरन दुराचार किया, इतना ही नहीं ट्रक ड्राइवर मनोज नाबालिग किशोरी को ट्रक में लेकर घुमा घुमाकर जब दुराचार किया, इस दौरान जब किशोरी  गर्भवती हो गई, 6 माह के गर्भ ठहरने के बाद जब किशोरी ने मनोज से शादी करने की बात कही तो वो मुकर गया, जिससे आहत होकर युवती ने मामले की धनपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई ,युवती की शिकायत पर धनपुरी ने मनोज के विरुद्ध धारा 

367,376,(2)(n) 5L पास्को एक्ट, 3(2(v)STSC के तहत मामला दर्ज कर आरोपी  मनोज को गिरफ्तार कर   घटना में उपयोग हुई ट्रक को जप्त कर वैधानिक कार्यवाही की है । 

वही इस पूरे मामले में शहडोल एसपी कुमार प्रतीक ने जानकारी देते हुए बताया की धनपुरी थाने में शादी का झांसा देकर गलत काम करने की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई है।

Exit mobile version