मेरा पैसा

आज से बढ़ गए LPG Gas Cylinder के दाम जनता को लगा बड़ा झटका

Commercial LPG Gas Cylinder Price in India:  प्रत्येक माह की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की नई कीमती घोषित की जाती हैं लोकसभा चुनाव के पहले मिल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि कर दी है 25.50 की वृद्धि की गई है लेकिन इस बार घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

जैसा कि आपको पता है कि तेल कंपनियां माह की पहली तारीख को सिलेंडर के रेट तय करती हैं आज मार्च का पहला दिन यानी 1 मार्च है और आज ही एलपीजी सिलेंडर के दामों में काफी वृद्धि हुई है। लोकसभा चुनाव के पूर्व जनता को बड़ा झटका लगा है। लेकिन थोड़ी राहत वाली बात यह है कि एलपीजी सिलेंडर के लिए नहीं बल्कि कमर्शियल सिलेंडर के दामों में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें : फरवरी में इन स्टाकों ने दिया 130 फीसदी का तबादतोड़ रिटर्न्स फटाफट चेक करें अपडेट

कितनी बढ़ी कीमत?

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। 1 मार्च से कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. इस बार भी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पिछले कुछ महीनों से सरकार ने घरेलू इस्तेमाल वाले सिलेंडरों की कीमतें यथावत रखी हैं।

यह भी पढ़ें : कटनी-शहडोल रुट से गुजरने वाली ये 13 जोड़ी ट्रेनें है रद्द यात्रा करने से पहले देख लीजिए यह अपडेट

फरवरी महीने में दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 1769.50 रुपये में मिलता था, जिसके लिए अब 1795 रुपये चुकाने होंगे. इसी तरह कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,887 रुपये से बढ़कर 1,911 रुपये हो गई है. मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,749 रुपये और चेन्नई में 1,960.50 रुपये बढ़ गई है.

आगरा में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1843 रुपये, जयपुर में 1818 रुपये, लखनऊ में 1909 रुपये और इंदौर में 1901 रुपये में मिलेगा। देशभर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। ये नई कीमतें आज से प्रभावी होंगी.

यह भी पढ़ें : लोकसभा उम्मीदवार घोषित होने के पूर्व आज छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का शहडोल दौरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker