मेरा पैसाव्यापार

फरवरी में इन स्टाकों ने दिया 130 फीसदी का तबादतोड़ रिटर्न्स फटाफट चेक करें अपडेट

फरवरी माह में निवेशकों को 130% तक का रिटर्न देने वाले कुछ स्टॉक है जिन्होंने फरवरी माह में  मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

आज 1 मार्च है लेकिन आज चर्चा फरवरी के पूरे ट्रैक रिकार्ड की हो रही है। फरवरी माह में हाई लेवल पर चल रहे मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग का फैक्टर इन्वेस्टर्स के मन में बना हुआ था। निवेश को फायदा भी हुआ और निफ्टी 21870 की अंक पर आ गया। फरवरी में कुछ ऐसे स्टॉक थे जिसने इन्वेस्टर को शानदार रिटर्न दिया है। कई स्टॉक तो ऐसे थे जिन्होंने 100% से अधिक का रिटर्न इन्वेस्टर्स को दिया है। यह तमाम स्टॉक एक ही महीने में मल्टीबैगर साबित हो गए।

फरवरी महीने में ऐसे कई मल्टीबैगर स्टॉक रहे जिन्होंने बाजार में भारी मांग के चलते तय अवधि में 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यहां कुछ स्टॉक हैं जिन्होंने एक महीने में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Kesar India Ltd

केसर इंडिया लिमिटेड मुख्य रूप से रियल एस्टेट विकास और विभिन्न प्रकार की आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं, फैक्ट्री भवनों, औद्योगिक भवनों और कई अन्य के निर्माण में काम करता है।

कंपनी ने पिछले महीने निवेश पर 129 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कंपनी के पास रु. एक महीने में 1 लाख रुपये का निवेश। 2.29 लाख बदले गए.

केसर इंडिया लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण रु. 1,317 करोड़. सैफ्रन इंडिया लिमिटेड के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा.

ASM Technologies Ltd

एएसएम टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इंजीनियरिंग सेवाओं, उत्पाद इंजीनियरिंग सेवाओं और उत्पाद अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए काम करती है। एएसएम टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार को 5 प्रतिशत का ऊपरी सर्किट लगा। इस कंपनी ने पिछले महीने 106 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कंपनी में एक महीने में 1 लाख रुपये के निवेश का मूल्य बढ़कर 2.06 लाख रुपये हो गया है.

Jubilant Industries Ltd

जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक कंपनी है जो कृषि उत्पादों और पॉलिमर जैसे लकड़ी के चिपकने वाले, लकड़ी के फिनिश, विशेष पॉलिमर और कई अन्य उत्पादों के निर्माण और आपूर्ति में लगी हुई है।

कंपनी का मार्केट कैप रु. 2,040 करोड़. शुक्रवार के कारोबारी सत्र में जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हुआ।

इस कंपनी ने पिछले महीने 112 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। फरवरी महीने में कंपनी के शेयरों में इतनी तेजी आई कि एक महीने में 1 लाख रुपये का निवेश 2.12 लाख रुपये में बदल गया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker