मेरा पैसाव्यापार

इस Defence PSU को रक्षा मंत्रालय से मिला बड़ा आर्डर बाजार खुलते ही रखें इस पर नजर

HAL,Defence Ministry Contract : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के 25 डोर्नियर विमानों के मिडलाइफ अपडेट के लिए एक बड़ा करार किया है। बता जरा 2890 करोड रुपए से अधिक का कांटेक्ट साइन किया गया है।

HAL,Defence Ministry Contract : हिंदुस्तान की नवरत्न डिफेंस PSU हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक बड़ा ऑर्डर रक्षा मंत्रालय ने दिया है आपको बता दें कि 2890 करोड रुपए का कॉन्ट्रैक्ट हुआ है। यह कॉन्ट्रैक्ट इंडियन नेवी के 25 डोर्नियर एयरक्राफ्ट को मिडलाइफ अपग्रेड करने की टर्म पर हुआ है। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत डोर्नियर एयरक्राफ्ट मैं एडवांस्ड अवायोनिक्स सिस्टम और प्राइमरी रोल सेंसर को ऐड किया जाएगा। इस कांटेक्ट के कारण अगले 6:30 साल में 180000 लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

इस Defence PSU को रक्षा मंत्रालय से मिला बड़ा आर्डर बाजार खुलते ही रखें इस पर नजर

रक्षा मंत्रालय ने तीन दिन पहले ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को भारतीय सेवा और तटरक्षक बल के लिए एडवांस किस्म के 34 साल के हेलीकॉप्टर और उससे जुड़े हुए उपकरणों के अधिग्रहण के लिए 8473 करोड रुपए का दो कांटेक्ट दिए थे। रक्षा मंत्रालय के अनुसार देश में होने वाले इस अपडेशन से स्वदेशी सोर्सेज की ओर से प्रमुख है प्राणियों और उपकरणों की आपूर्ति शामिल की गई है।

इस अपग्रेडेशन के बाद में डोर्नियर एयरक्राफ्ट विमान की परिचालन क्षमता काफी बढ़ जाएगी। क्षमता बढ़ जाने से समुद्र की निगरानी और तटों की निगरानी के साथ-साथ है इलेक्ट्रॉनिक खुफिया और समुद्री सुरक्षा करने वाले बेसिक से वर्क भी हो सकेंगे।

HAL, Defence Ministry Contract:  पांच दिनों में शेयरों में 09.20 प्रतिशत की गिरावट, एक साल में 128 प्रतिशत का रिटर्न

पिछले 10 दिनों में HAL के शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव आया है. विशेषकर  पिछले पांच दिनों में कंपनी के शेयरों में 9.20 फीसदी का करेक्शन देखने को मिला है. शुक्रवार को एचएएल के शेयर 2.11 फीसदी गिरकर रुपये पर आ गए. 3099.75 पर बंद हुआ। पिछले छह महीने में एचएएल के शेयरों ने 55.63 फीसदी और एक साल में 128 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 2.07 लाख करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : LIC कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले होली के पहले बढ़ गई सैलरी

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker