मेरा पैसाव्यापार

LIC कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले होली के पहले बढ़ गई सैलरी

LIC Salary Hike News : होली के पहले लीक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी भरी खबर है केंद्र सरकार ने लीक कर्मचारियों की सैलरी में 17 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है। इस निर्णय के बाद में एलआईसी के 1.10 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

LIC Salary Hike News : देश की दिग्गज इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया ने अपने कर्मचारियों को होली के पहले बड़ी खुशखबरी दी है। इस खुशखबरी से एलआईसी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले हो गई है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों के लिए 17 फ़ीसदी सैलानी की बढ़ोतरी कनाडा को हरी झंडी दिखा दी है। एक आंकड़े के मुताबिक एलआईसी के 1.10 लाख कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा मिलेगा। साथी एक और खुशखबरी इस बात की है कि यह बढ़ोतरी 1 अगस्त 2022 से मानी जाएगी।

LIC Salary Hike : 2 साल का मिलेगा कर्मचारियों को एरियर

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया ने इस बाबत की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके दी है। केंद्र सरकार के निर्णय 1 अगस्त 2022 से लागू माना जाएगा। लेकिन कर्मचारियों को निराश होने की जरूरत नहीं है बीते 2 साल का कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा।

LIC कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले होली के पहले बढ़ गई सैलरी

LIC Salary Hike : एनपीएस में भी बढ़ गया योगदान

केंद्र सरकार ने लीक कर्मचारियों को एक और सावड़ी है आपको बता दे की एनपीएस में कंट्रीब्यूशन को 10 फ्ट से बड़ा करके 14 फ़ीसदी तक कर दिया गया है। जिन कर्मचारियों ने 1 अप्रैल 2010 के बाद ज्वाइन किया है ऐसे 24000 कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा।

LIC Salary Hike : LIC पेंशनर्स को मिली सौगात

इसके साथ ही केंद्र सरकार ने एलआईसी के 30000 से ज्यादा पेंशनर्स और फैमिली पेंशनर्स को वन टाइम एक्स ग्रेशिया पेमेंट की मंजूरी की हरी झंडी भी दिखा दी है। सरकार की इन तमाम वीडियो को लेकर के एलआईसी ने सरकार का धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।

यह भी पढ़ें : इस Defence PSU को रक्षा मंत्रालय से मिला बड़ा आर्डर बाजार खुलते ही रखें इस पर नजर

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker