मेरा पैसाव्यापार

Defence PSU कंपनी ने मार दिया बड़े ऑर्डर पर हाथ जर्मन कंपनी से मिला  451 करोड़ का ऑर्डर

GRSE Order: पब्लिक सेक्टर की इस डिफेंस कंपनी गार्डन रीच शिव बिल्डर्स एंड इंजिनियर्सको जर्मनी की शिपिंग कंपनी से एक बड़ा ऑर्डर हाथ लगा है

GRSE Order: मल्टी पर्पज मालवाग जहाज के मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई के लिएडिफेंस सेक्टर कीपब्लिक सेक्टर कंपनी गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (GRSE) लिमिटेड को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.दरअसलजर्मनी की शिपिंग कंपनी ने उसे451 करोड रुपए का एक बड़ा ऑर्डर दिया है जिसे इस कंपनी को लगभग 33 महीने में पूरा करने का टारगेट दिया गया है.

GRSE Order: 120 मीटर होगी लम्बाई और  17 मीटर होगी चौड़ाई 

मिली जानकारी के अनुसार जिन जहाज को जीआरएसई कंपनी बनाने जा रही है यह जहाज120 मीटर लंबे और 17 मीटर चौड़े होंगे.इन जहाजों की क्षमता7500 तान के आसपास की होगी.इस आर्डर को कंपनी3 साल के अंदर पूरा करने का उद्देश्य बनाकर रखी हुई है.

GRSE Order: पवन चक्की के बड़े से बड़े प्लेट को ले जाने में होंगे सक्षम ये जहाज 

जर्मन कंपनी ने जिन जहाज को बनाने का आर्डर दिया है इन जहाजों में जर्मन कंपनी के द्वारा पवन चक्की की ब्लैड्स बुकऔर सामान्य रूप सेकार्गो के लिए इस डिजाइन करवाया जा रहा है.इन जहाजों को कैसे बनाया जाएगा जिसमें सिंगल कार्गो हॉल बनाया जाएगा साथ ही इसमें बुक सामान्य और प्रोजेक्ट कार्गो को भी एडजस्ट किया जा सकेगा.बड़ी-बड़ी पवन चक्कियों की ब्लैड्स के लिए डिजाइन किए जाने वाले इस जहाज को बनाने के लिए विशेष तरह केआधुनिक तकनीकी का उपयोग किया जाएगा.आपको बता दें कि जब दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो रहा था उस दौरान जीआरएसई के डायरेक्टर (शिपबिल्डिंग) कमांडर शान्तनु बोस, आईएन (रिटायर्ड) और कार्स्टन रेदर के मैनेजिंग डायरेक्टर कार्स्टन थॉमस रेदर उपस्थित थे. 

GRSE Order: दमदार है इस कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड 

इस बड़ी कंपनी को जिसे इतना बड़ा ऑर्डर मिला है अगर उसके शेर के स्टेटस की बात की जाए तो फ्राइडे के दिन कारोबार टाइम के दौरान GRSE लिमिटेड का शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 6.57%की मामूली गिरावट के साथ  1645.15 रुपए पर क्लोज हुआ है. बात अगर NSE के स्टेटस की की जाए तो6.37 के करेक्शन के साथ यह है 1649 पर क्लोज हुआ है. 52 वीक्स हाई और 52 वीक्स लो की बात की जाए तो यह 1903.50 रुपए और 553.30 रुपए है.कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले इन्वेस्टर्स का अनुभव है कि पिछले 6 साल में इस कंपनी ने 101.18 % वहीं 1 साल में 185.27 % का शानदार रिटर्न दिया है.वही कंपनी का मार्केट कैप 18.85 करोड़ के आसपास है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker