व्यापार

Activa और Jupiter हुई पुरानी कहानी Hero ने लॉन्च किया सस्ता और नया स्कूटर 1L पर मिलेगा तगड़ा माइलेज

Hero Destini Prime 125 Launched in India: कंपनी ने इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 71499 रुपये है। आपको बता दें कि यह स्कूटर डेस्टिनी XTEC LX वेरिएंट से 7749 रुपये सस्ता है।

Hero Destini Prime 125 Launched in India: देश की प्रमुख दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने एक और सस्ता और किफायती स्कूटर लॉन्च किया है। यह स्कूटर 125cc का है और कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को इस स्कूटर में 56 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। यह स्कूटर सीधे तौर पर होंडा के लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा और टीवीएस जुपिटर को टक्कर देता है। कंपनी ने इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 71499 रुपये है। आपको बता दें कि यह स्कूटर डेस्टिनी XTEC LX वेरिएंट से 7749 रुपये सस्ता है। इसका मतलब है कि नया स्कूटर कम से कम ग्राहकों की कुछ जेब तो बचा सकता है।

यह भी पढ़ें : मच्छरों से हो गए है ज्यादा परेशान घर के गार्डन में लगाएं ये पौधा छू मंतर हो जाएंगे मच्छर

Hero Destini 125 का माइलेज

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने स्कूटर का माइलेज 56 किमी प्रति लीटर बताया है। इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो स्कूटर में 125 cc एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है। यह इंजन 6.69 kW की मैक्सिमम पावर और 10.36 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में इलेक्ट्रिक और सेल्फ स्टार्ट विकल्प उपलब्ध हैं।

इसके अलावा यह स्कूटर 12v-4 Ah ETZ5 MF बैटरी से लैस है। स्कूटर में 5 लीटर टैंक ईंधन क्षमता और 155 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है। कंपनी ने इस स्कूटर को तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। इनमें पर्ल सिल्वर व्हाइट, नेक्सस ब्लू और नोबेल रेड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki के इस मॉडल का टूट सकता है यह महत्वपूर्व पार्ट्स वापस बुलाई जा रही 87,599 गाड़ियां कही आपके पास तो नही है यह मॉडल ?

Hero Destini 125 की खासियतें

फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर के बूट में आपको एक लैंप मिलेगा। इसके अलावा मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा। एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसमें एलईडी गाइड लैंप दिए हैं। साथ ही स्कूटर में बॉडी कलर मिरर भी दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूटर में डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। यह स्कूटर 56 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। हालाँकि, इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें : Juice Jacking Scam RBI Alert : स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज करते ही हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट खाली RBI ने जारी की यह बड़ी चेतवानी

भारतीय बाजार में यह स्कूटर सीधे तौर पर होंडा एक्टिवा 125, यामाहा फसिनो 125, सुजुकी एक्सेस और टीवीएस ज्यूपिटर 125 जैसे स्कूटरों को टक्कर देता है। इन सभी स्कूटरों में 125 सीसी का इंजन है।

यह भी पढ़ें : Hybrid Car : खरीद लाइए ये पैसा वसूल वाली कार मिलेगा 27.97kmpl का माइलेज चला सकते हैं  पेट्रोल और इलेक्ट्रिक बैटरी से

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker