Gold punchi design : कंगन की जगह ट्राय करें के राजपूताना गोल्ड पूँछी मिलेगा शाही लुक 

राजपूताना गोल्ड पूँछी पहनकर मिलेगा एलिगेंट लुक

Gold punchi design : वेडिंग सीजन में यदि आपने कुछ अलग तरह के गोल्ड ज्वेलरी पहनने का मन बनाया हुआ है तो आज हम आपके लिए गोल्ड के कंगन का एक बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं जिसे पहनने के बाद में आपको न केवल एलिगेंट लुक मिलेगा। कंगन की बजाय यदि आप गोल्ड की पूँछी ट्राय करेंगे तो न केवल आपको राजपूताना लोक मिलेगा बल्कि आप लेटेस्ट और ट्रेंडी भी कहलाएंगे।

Gold punchi design

शादियों के सीजन में यदि आपने अपने आप को कुछ अलग से सजने सवरने का प्लान बनाया हुआ है तो आज हम आपके लिए गोल्ड पूँछी डिजाइन लाए हैं यह डिजाइन वास्तव में राजस्थान में काफी फेमस है। राजस्थान में इसे राजपूती पूँछी डिजाइन या फिर हैंड पूँछी डिजाइन के नाम से भी जाना जाता है। हाथों की कलाइयों में पहने जाने वाला यह पारंपरिक कहना इन दोनों राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश सहित पूर्वी भारत में भी काफी प्रचलित हो रहा है।

Gold punchi design

पूँछी डिजाइन को लेकर के इन दोनों महिलाओं के साथ-साथ नई उम्र की लड़कियां भी काफी संजीदा है और आपको बता दें कि यह पारंपरिक गहना अब राजस्थान के अलावा उत्तर से दक्षिण पूरब से पश्चिम पूरे देश की महिलाओं के बीच में खास प्रसिद्ध हो रहा है क्योंकि इस लेटेस्ट डिजाइन की खास बात यह है कि इसे आप चाहे वेस्टर्न आउटफिट के साथ पहने या पारंपरिक कॉर्पोरेट के साथ आपको यह हमेशा शानदार लुक देगा।

Gold punchi design

Exit mobile version