ब्रीच कैंडी अस्पताल जहां रतन टाटा के साथ-साथ इन दिग्गजों ने ली अंतिम सांस

देश के जाने-माने दिग्गज उद्योगपति RatanTata ने जहां अंतिम सांस ली है उसे अस्पताल का नाम ब्रिज कैंडी अस्पताल है जो कि मुंबई में स्थित है। आपको बता दें कि यह एक निजी अस्पताल है जो दक्षिण मुंबई की ब्रिज कैंडी क्षेत्र में स्थित है इस कारण इस अस्पताल का नाम ब्रिज कैंडी अस्पताल पड़ा है।

लेकिन इस अस्पताल में देश की जाने माने अमीर और प्रसिद्ध रोगियों के लिए ही इलाज उपलब्ध है। इस विशाल अस्पताल की स्थापना 1946 में की गई थी इस अस्पताल का वास्तुकार क्लाउड बैटले को बताया जाता है जो की एक अंग्रेज वास्तुकार थे।

इसी अस्पताल में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की सन 2000 में घुटनों की सर्जरी हुई थी। वर्ष 2002 6 जुलाई को देश के जाने-माने उद्योगपति धीरूभाई अंबानी ने अंतिम सांस एक बड़े स्टॉक के बाद इसी अस्पताल में ली थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलास राव देशमुख को अगस्त 2012 के पहले सप्ताह में इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था बताया जा रहा है कि उन्हें लीवर और किडनी दोनों फेल होने का पता चला था बाद में उनकी मौत 14 अगस्त 2012 को चेन्नई के ग्लोबल अस्पताल में हुई थी। वही आपको बता दें कि समाज सेवी के रूप में जाने जाने वाले परमेश्वर गोदरेज ने 11 अक्टूबर 2016 को इसी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। स्वर कोकिला कहीं जाने वाली देश की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर 6 फरवरी 2022 को कोविद-19 और निमोनिया की लंबी बीमारी के बाद में 8 जनवरी 2022 को इसी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। भारतीय फिल्म अभिनेता रवि चोपड़ा 12 नवंबर 2014 को इसी अस्पताल में उनका निधन हुआ था वही आपको बता दें कि भारतीय अरबपति और बिजनेस मैग्नेट का जाने वाले राकेश झुनझुनवाला 14 अगस्त 2022 को इसी अस्पताल में अंतिम सांस लिए थे।

इस अस्पताल में कई बॉलीवुड सितारों के बच्चों ने भी जन्म लिया है आपको बता देंगे भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की बेटी भूमिका कोहली का जन्म 11 जनवरी 2021 को ब्रिज कैंडी अस्पताल में ही हुआ है। वहीं अभिनेत्री सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त 1995 हुआ था इसके साथ ही अक्षय कुमार और पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की बेटी नितारा का जन्म 25 सितंबर 2012 को इसी अस्पताल में हुआ है। जाने माने अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल की बेटी नायसा 20 अप्रैल 2003 को इसी अस्पताल में जन्म ली थी।

 

Exit mobile version