राजनीति

MP के इस विधानसभा में 21 से 25 अगस्त तक होगा मतदान 25 अगस्त को होगी मतगणना

विजयराघवगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले 280 केंद्रों पर वोटिंग शुरू ,पांच दिन पूरे क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगे कार्यकर्ता,

सुनकर आपको आश्चर्य लग रहा होगा की अभी तो मध्यप्रदेश चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है, युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है तो चुनाव कहा चालू होगा गया  दरअसल खुद की राजनैतिक पैठ को खुद ही प्रमाणित करने का यह छद्म खेल भाजपा के ही एक विधायक के द्वारा खेला जा रहा है, जिसे जनादेश का नाम दिया गया है.मध्यप्रदेश के कटनी जिले की विजयराघवगढ़ के सिटिंग एमएलए संजय पाठक कह रहे हैं की वो चुनाव लड़ें या नहीं, यह फैसला जनता पर छोड़ दिया है। विधायक संजय पाठक ने कुछ दिनों पूर्व जनसभा के दौरान बोला था की में तब ही चुनाव लडूंगा जब 50% से अधिक जनता कहेंगी। इसी के तहत विजयराघवगढ़ विधानसभा में तीनों नगर परिषद क्षेत्र सहित सभी 280 बूथों पर 21 से 25 अगस्त तक वोटिंग प्रक्रिया चलेगी।

यह भी पढ़ें : भारी बारिश के बीच घोघरी घाट पर अनियंत्रित बस गिरी खाई में 3 घायल

25 को होगी मतगणना

25 अगस्त को ही वोटों की गिनती शुरू होगी। आज वोटिंग प्रकिया के तहत मतपेटियों को शील लगाकर बंद किया गया एवं वोटिंग लिस्ट के हिसाब से मतपत्र लेकर वोटिंग टीम रवाना हुई एवं आज से ही वोटिंग भी प्रारंभ हुई, वोटिंग करने के जवाबदारी विधानसभा के बाहर के जोन सेक्टर प्रभारियों एवं स्थानीय कार्यकर्ता पांच दिनों तक वोटिंग कराएंगे इस चुनाव का परिणाम तय करेगा कि विजयराघवगढ़ विधानसभा में विधायक संजय पाठक को चुनाव लड़ना है या नही।

यह भी पढ़ें : इंतजार होगा खत्म इन सीटों पर सितंबर में आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जानिए 2 सितंबर क्यों है महत्वपूर्ण

50 प्रतिशत से कम मिला वोट तो नहीं लडूंगा चुनाव

विधायक संजय पाठक ने कहा वोटिंग के नतीजे तय करेंगे कि मैं चुनाव लडूंगा या नहीं। मैंने पिछले 20 वर्षो में जनता का सेवा कार्य किया है तो जनता ही  तय करे की अगला चुनाव लडू या नहीं अगर 50 प्रतिशत से एक भी वोट कम मिलते हैं तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा। इस मतदान में गांव-गांव में कार्यकर्ता मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगे। इस दौरान कार्यकर्ता सोशल मीडिया और फेसबुक पर लाइव वोटिंग करेंगे जिससे पूरी प्रक्रिया की पारदर्शिता दिखे।

यह भी पढ़ें : देखिए Vedio : बाइक की सर्वसिंग कराने के दौरान सीट के नीचे निकला काला नांग

जन आदेश के नाम से वोटिंग

क्या आप संजय सत्येंद्र पाठक को प्रधान सेवक बनाना चाहते हैं? हां और ना का विकल्प पर्ची में दिया गया है। वोटर अपनी पसंद पर निशान लगा सकेंगे। इसके बाद वोटर के छिगल पर अमिट स्याही लगा दी जाएगी। वोटिंग के दौरान सिर्फ एक बार ही वोट दिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें :  ट्रक और बस की भिड़ंत आधा दर्जन बस यात्री घायल

विजयराघवगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले 280 केंद्रों पर वोटिंग शुरू ,पांच दिन पूरे क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगे कार्यकर्ता,

यह भी पढ़ें :  बांधवगढ़ में बिजली फाल्ट सुधारने के दौरान आ गया बाघ सुबह डाटा रहा मौके पर

पार्टी आलाकमान तय करे

विधायक संजय पाठक ने बताया पद महत्वपूर्ण नहीं है। पार्टी आलाकमान जिसको चाहे टिकट दे। मुझे स्वीकार है। जनता तय करेगी मेरे भाग्य का फैसला। इन्होंने कहा कि अगर आपको लगे कि मैंने कोई काम नहीं किया तो आप मना कर देना।

यह भी पढ़ें :  पूर्व विधायक का आरोप आम आदमी पार्टी से जुड़े व्यक्ति को भाजपा ने दिया है टिकट प्रत्यासी तो बदलना ही होगा

जनादेश के लिए मतपेटियां रवाना

कार्यकर्ता जनादेश के लिए मतदान पेटियां लेकर रवाना हो गए हैं। गांव-गांव, बूथ स्तर पर  कार्यकर्ता जाएंगे। पांच दिन तक  मतदान होगा। इस मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से किया जाएगा। इसके बाद परिणाम घोषित होगा।

यह भी पढ़ें :  दुकानदार ने दुकान के सामने बैठे से किया मना आरोपी ने गले में घोप दिया चाकू

विजयराघवगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले 280 केंद्रों पर वोटिंग शुरू ,पांच दिन पूरे क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगे कार्यकर्ता,

विधायक संजय पाठक ने भी देर शाम विजयराघवगढ़ के बंजारी में स्वयं लोगों के बीच पहुंचकर वोट डालने के लिए  कहा जिस पर लोग उत्साहित होकर गोपनीयता रखते हुए वोट डालते रहें.

 

एक ओर जनता का जनादेश ले रहे दूसरी ओर आलाकमान को भी साध रहे

विधायक संजय पाठक एक ओर कह रहे हैं की वो विधानसभा की जनता पर निर्णय छोड़ रहे है,साथ ही वो यह भी कह रहे हैं की आलाकमान जिसे टिकट दे उनकी मर्जी कही न कही यह सियासी तीर विधानसभा वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विधायक के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद चलाया जा रहा है. हालाँकि कांग्रेस इसे अपनी ढफली और अपना राग बता रही है वही

कैसा जनादेश

देश की लोकतान्त्रिक व्यवस्था का मखौल उड़ाती इन तस्वीरों को लेकर अभी चुनाव आयोग तो सख्त नही हुआ है लेकिन राजनैतिक पंडित इसे सिर्फ प्रत्याशी चयन से पहले खुद की ब्रांडिंग करने की योजना बता रहे है.

विजयराघवगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले 280 केंद्रों पर वोटिंग शुरू ,पांच दिन पूरे क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगे कार्यकर्ता,

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker