मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

रिटायर्ड रेल कर्मी को धमकी देकर दिनदहाड़े बैंक से निकाले 10 लाख CCTV फुटेज आया सामने

वायरल फुटेज में भी पीड़ित के साथ बैंक में दिख रहा आरोपी

कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम धनवाही निवासी रिटायर्ड रेलवे कर्मी गंगा राम पिता स्व.बसाहु यादव उम्र 60 वर्ष के साथ कट्टे की नोक पर धमकी देकर खाते से 10 लाख निकलवा लिए है,घटना के बाद से ही पूरा परिवार सदमे में है,वही पीड़ित वृद्ध गंगा राम ज़िंदगी भर की कमाई गंवाने के बाद सुध बुध खोने के बाद पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है।इस मामले की लिखित शिकायत भी परिजनों ने सम्बंधित भरौली चौकी को घटना के 6 दिनों बाद 20 सितंबर को की थी,पर अपेक्षित कार्यवाही न होता देख शनिवार को पुनः कोतवाली पुलिस से पीड़ित ने शिकायत की है,जिसके बाद थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने मामले को गम्भीरता से लिया है और प्रकरण कायम कर मामले के जांच के निर्देश दिए है।

पीड़ित रेलवे रिटायर्ड गंगा राम की माने तो दो अज्ञात युवक 11 सितंबर को धनवाही स्थित घर आकर खेत मे जेसीबी मशीन से खेत बनाने की बात कह रहे थे,बाद में एक दिन बाद बिना बताए खेत मे जेसीबी की मदद से मेढ़ आदि बनाकर बिना बताए चले गए थे,बाद में 14 सितंबर को आकर कहे कि आपके खेत मे जो जेसीबी मशीन से काम किया गया है,वो रेलवे की थी,जिस वजह से आप और हम पूरी तरह फंस गए है।इस दौरान घर पर दो बाइक से चार अज्ञात युवक आ गए थे।उन्होंने कहा कि साहब हाइवे स्थित सड़क पर है,चलो मामला सेटल्ड कर लेते है,कुछ रास्ता निकल जायेगा।

45 की थी डिमांड,10 लाख में हुआ सेटल्ड पीड़ित रिटायर्ड रेलवे कर्मी से रकम ऐंठने का जो तरीका बदमाशों ने ईजाद किया,वह शातिर बदमाशों के बड़े खेल को इंगित करता है।आरोपियों ने दो युवकों को घर पर रोककर पीड़ित को बाइक में बैठालकर सड़क पर ले आये,जहाँ चार पहिया वाहन में तीन अन्य लोग मौजूद थे।पीड़ित वृद्ध के दामाद अमरनाथ यादव निवासी जमुनिया की माने तो चार पहिया वाहन में बैठे अज्ञात लोग धमकी देखते ही देने लगे और पहले 45 लाख की डिमांड की गई और फिर 10 लाख में पूरे मामले को खत्म करने की बात तय हो गई।इस बीच पीड़ित पैसा न होने की दुहाई दिया तो घर पर मौजूद उसकी पत्नी को जान से खत्म करने की धमकी देने लगे,इस बीच रिटायर्ड वृद्ब काफी डर गया था,बाद में दो लड़कों ने पीड़ित को बैठालकर घर ले आये और बैंक पासबुक एवम ज़रूरी दस्तावेज लेकर पीड़ित को सेंट्रल बैंक ले गए और वहाँ से खाते से पूरी रकम निकालकर चंपत हो गए।

इस बीच बैंक के अंदर एक अज्ञात युवक पीड़ित के साथ मौजूद था,जो बैंक की सीसीटीवी फुटेज में दिखना बताया जा रहा है।रिटायर्ड रेलवे इम्प्लॉई के सनसनीखेज आरोप में अगर सच्चाई है तो निश्चित ही बेख़ौफ़ होकर दिन दहाड़े लूट की ये घटना पुलिस के लिए बडी चुनोती है।मीडिया के हस्ताक्षेप के बाद शनिवार को पीड़ित पक्ष देर शाम कोतवाली पहुंचा है,और थाना प्रभारी राजेश मिश्रा से पूरी घटना की विस्तृत जानकारी दी है,थाना प्रभारी ने अविलंब इस मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले के विवेचना के निर्देश दिए है।देखना होगा पुलिस कब तक ऐसे शातिर आरोपियों को गिरफ्त में लेती है।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker