मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

MP Weather Update: सक्रीय हो रहा हैं एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस नवरात्र के पहले हो सकती हैं बूंदाबांदी

MP Weather Update: प्रदेश में गुलाबी ठंड शुरू हो गई है. इसके साथ ही आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि नवरात्रि से पहले एक बार फिर बादल छा सकते हैं. जिसके चलते कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे दिन का तापमान एक बार फिर से कम हो सकता है।

इसी गति से एमपी में चलेगी हवा

मौसम विभाग के मुताबिक 15 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. यही वजह है कि एमपी में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. हवा की गति की बात करें तो 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

एमपी में यह शहर सबसे गर्म रहा

जहां तक ​​राज्य में उच्चतम तापमान की बात है तो दमोह और गुना ऐसे जिले रहे जहां सबसे अधिक तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया। सबसे कम तापमान छिंदवाड़ा में 17 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया.

पिछले 24 घंटों का एमपी का मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. भोपाल संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से काफी अधिक, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर में सामान्य से अधिक तथा सर्वोत्तम माननीय जिलों में सामान्य रहा। संभाग के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ. शहडोल संभाग के जिलों में यह सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों में सामान्य रहा।

इसी गति से एमपी में हवा चलेगी

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है. हवा की बात करें तो यहां 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तरी और मध्य भागों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker