मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

CMO पर FIR दर्ज करवाने धार नगर पालिका के सफाईकर्मियों ने पुलिस को दिया आवेदन

धार नगर पालिका के सफाईकर्मियों ने पुलिस थाने पर जाकर आवेदन दिया , इस आवेदन में धार नगर पालिका के सीएमओ पर लगाए अपशब्द कहने के आरोप।

कहा कि हम सभी सफाई कर्मचारी एवं दरोगा के साथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी के द्वारा अभद्र व्यवहार कर हमारे साथ जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया गया है। अतः वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ कारवाही की जाय।

वही सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने कहा कि जब भी कर्मचारियों को काम करने के लिए कहा जाता है तब इसी तरह का दबाव बनाया जाता है मैंने कोई अभद्र शब्द नहीं कहै  हे नहीं अभद्रता की है।

आपको बता दे कि कल धार में दलेल पद्धति से सफाई के लिए सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने सफाई कर्मचारियों को बुलवाया था जिसमें तकरीबन डेढ़ सौ कर्मचारियों में से मात्र 30 से 40 कर्मचारी ही मौके पर उपस्थित हुए थे। आज नगरपालिका में सफाई व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक रखी गई थी ।

इस बैठक में  सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चर्चा की गई थी इस दौरान सीएमओ द्वारा कहे अपशब्दों पर दरोगाओं ने आपत्ति ली थी इसके बाद सभी कर्मचारी इकट्ठे हुए और काम बंद कर कोतवाली पहुंचे वहीं कर्मचारियों ने कई महीनो से वेतन नहीं मिलने के कारण घर चलने में आ  रही दिक्कतों का भी मीडिया से के सामने जिक्र किया ।

सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने बताया कि धार शहर में सफाई की व्यवस्था वर्तमान में आप देख रहे हैं आप इसे भली-भांति परिचय परिचित है कर्मचारी प्राय कार्य से अनुपस्थित रहते हैं और जब भी इन्हें काम करने के लिए कहा जाता है तो  इसी प्रकार से दबाव बनाने की जो है नीति अपनाते हैं आज भी एक सामान्य रूप से समीक्षा बैठक रखी गई थी सफाई को लेकर हमारे पास 181 पर भी कई शिकायत आ रही है वरिष्ठ अधिकारी भी शिकायत करते हैं हमारे जनप्रतिनिधि भी शिकायत करते हैं आमजन से भी शिकायतें प्राप्त होती है सफाई को लेकर नियमित रूप से व्यवस्थाओं की समीक्षा करना जरूरी होता है इसी समीक्षा के दौरान उनके द्वारा उत्तेजित होकर इस तरह का आचरण किया गया है अभद्रता जैसी कोई बात नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker