मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

थावर जलाशय का बढ़ा जल स्तर खोले गए 5 गेट 2 राज्यों के 5 जिलों में अलर्ट जारी

पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बारिश से मंडला जिले के थावर जलाशय का जलस्तर अचानक बढ़ गया। उक्त मामले को लेकर कार्यपालन यंत्री मध्य प्रदेश जल संसाधन विभाग मंडल के द्वारा एक अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें मध्य प्रदेश के तीन कलेक्टर और महाराष्ट्र के दो कलेक्टर को सूचना दी गई है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मंडला,सिवनी,बालाघाट और महाराष्ट्र के भंडारा,गोंदिया जिले को अलर्ट जारी कर बांध के पांच गेट गेट क्रमांक 3,4,5,6,7 खोलने की जानकारी दी गई है।

थावर जलाशय का बढ़ा जल स्तर खोले गए 5 गेट 2 राज्यों के 5 जिलों में अलर्ट जारी

थावर जलाशय का बढ़ा जल स्तर खोले गए 5 गेट 2 राज्यों के 5 जिलों में अलर्ट जारी
Thawar reservoir’s water level increased, 5 gates opened, alert issued in 5 districts of 2 states

आपको बता दें कि मण्डलाबजिले और आसपास क्षेत्रो में कल शाम से हो रही लगातार बारिश के कारण मंडला ओर सिवनी जिले की सीमा पर नैनपुर की थावर नदी उफान पर है। जिस वजह से पुल के ऊपर से अधिक पानी होने के कारण मंडला से सिवनी, नागपुर मार्ग कल रात से बंद हो गया। एवम नैनपुर से बालाघाट मार्ग पर भी नदी नाले उफान पर होने से बालाघाट मार्ग भी बंद है। दोनो ओर आने जाने वाहनों की लंबी कतार लगी है।

देखने वाली बात है कि लगभग 4 वर्षो से थावर नदी पर नवीन पुल चींटी की चाल से निर्माणाधीन है लेकिन उसका कार्य अभी तक पूरा नही हुआ। पिछले वर्ष की बरसात में थावर नदी पर बने पुल का उपरी भाग बह गया था। जिस वजह से आवागवन कुछ दिनों के लिए बंद हो गया था। इसके बावजूद प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नही है।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker