पिकनिक मनाने के दौरान तेंदुआ का हमला लापरवाही पड़ी भारी 3 घायल

   

यह ख़बर उन सभी लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जो इन दिवाली की छुट्टियों में जंगल में पिकनिक बनाने के लिए जाने का प्लान कर रहे हैं। शहडोल संभाग की शहडोल सहित अनूपपुर और उमरिया जिले में वन्यजीवों की दस्तक जंगलों में बनी रहती है। जरा सी लापरवाही करने पर आपकी पिकनिक जानलेवा साबित हो सकती है।

पूरा मामला मध्य प्रदेश के शहडोल जिले का है जहां शहडोल जिला मुख्यालय से लगे हुए मेडिकल कॉलेज के पास सोन नदी किनारे खतौली छोभा घाट में एक तेंदुए नहीं पिकनिक मना रहे लोगों पर हमला करके कई लोगों को घायल कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पिकनिक मना रहे आकाश कुशवाहा, नितिन समदरिया,नंदिनी सिंह की हालत काफी गंभीर है। सभी घायलों में से नितिन समदरिया की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे हैं। वन विभाग के द्वारा लगातार मुनादी के माध्यम से आसपास के गांव और संबंधित क्षेत्र में वन्यजीवों के मूवमेंट की जानकारी दी जाती है लेकिन वन विभाग की इस मुनादी को गंभीरता से नही लेना पिकनिक मनाने वालों को महंगा पड़ गया।

घटना का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले तो पिकनिक मनाने वाले लोगों ने घटना स्थल से भाग जाने की बजाय तेंदुए कप छेड़ना शुरू कर दिया। उक्त लोगों को लापरवाही भारी पड़ गई। वीडियो में आप सुन सकते हैं कि जिस तरीके से लोगों के द्वारा तेंदुए के देखने के बाद में रिएक्ट किया जा रहा है। इसी लापरवाही के परिणाम स्वरूप वे गंभीर रूप से घायल हुए है।

Exit mobile version