शिवराज की भांजियों को अकेले ले जाकर सीएम राईज स्कूल के प्राचार्य ने की आश्लील हरकत

केन्द्रीय विद्यालय की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में 9200 सीएम राइज स्कूलों को शुरू करने का फैसला किया था। इन स्कूलों को खोलने का उद्देश्य  छात्रों को गुणवत्तापूर्ण और संसाधनों से भरपूर शिक्षा प्रदान करना है। सीएम राइज स्कूलों में केजी से लेकर बारहवीं तक के छात्रों को शिक्षा देने की व्यवस्था की गई है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर पानी फेरते हुए एक प्राचार्य की घिनौनी करतूत सामने आई है जिसके विरोध में छात्राओं ने थाने में शिकायत की है.

शिवराज की भांजियों को अकेले ले जाकर सीएम राईज स्कूल के प्राचार्य ने की आश्लील हरकत
Source : Social Media

क्या है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के शाहनगर विकासखंड के सालमा स्थित सीएम राईज स्कूल से जुड़ा हुआ है,जहाँ कक्षा 12 वीं में अध्ययन रत 2 छात्राओं ने स्कूल के प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. शिकायती पत्र में दोनों छात्राओं ने लिखा है कि प्राचार्य राजपूत द्वारा प्रातः कालीन एवं सायं कालीन प्रार्थना सभा में हम छात्राओं की लाईन सीधी करने के बहाने से बीच में घुसकर गलत नियत से हमारे शरीर को स्पर्श किया जाता था साथ ही  यह कि प्राचार्य द्वारा हमें प्राचार्य कक्ष में अकेले बुलाकर अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर बातचीत की जाती थी एवं हाथ पकड़कर नजदीक बैठने के लिए कहा जाता था ऐसी स्थिति से बचने हेतु बामुश्किल कक्ष से बाहर आ पाते थे।  यह कि दिनांक 17.02.2023 संस्था के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम उपरांत प्राचार्य द्वारा हमें कुछ देर स्कूल में सकने को कहा गया एवं बाद में स्कूल के पीछे परिसर में ले जाकर बात करते करते हमारी कमर, कमर के नीचे एवं सीने में हाथ लगाने लगे. हमारे विरोध करने पर प्राचार्य द्वारा कहा गया कि अगर किसी से बताया तो कक्षा 12 की परीक्षा पास नहीं हो पाओगी, इसलिए हमने इस संबंध में परीक्षा सम्पन्न होने तक शिकायत दर्ज नहीं करायी किन्तु श्री राजपूत कृत्य से हम छात्राएं मानसिक रूप से असंतुलित एवं व्यथित है।

वही शाहपुर थाना प्रभारी ने कहा की मामल संदेहास्पद प्रतीत होता है,थाने में अभी महिला पुलिस अधिकारी नही है दो दिन बाद मामले की जांच होगी.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाएगे 4 सपेरें एसपी ने दिए आदेश जानिए क्यों ?

Exit mobile version