घने जंगल के बीच मिला बाघ का शव मौत का कारण अज्ञात

बाघ की मौत का मामला मध्यप्रदेश के वन मंडल बुरहानपुर के वन परिक्षेत्र नेपानगर के अंर्तगत कक्ष क्रमांक 197,दक्षिण हसनपुरा के जंगल मे मृत अवस्था मे मिला बाघ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृत बाघ की मौत दो से तीन दिन पूर्व होना बताई जा रही है,स्थानीय लोगो मे बाघ की मौत की सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद बुरहानपुर वन मंडल अधिकारी, नेपानगर रेंजर सहित वन विभाग का अमला घटना स्थल पर पहुचा,ड्रोन की सहायता से जंगल मे सचिँग की जा रही है वही वन विभाग द्वारा डाग स्काट की सहायता भी ली जा रही है।

पूरे मामले मे अभी स्पष्ट नही कहाँ जा सकता की बाघ की मौत के कारण क्या है,वन विभाग द्वारा मृत बाघ के पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है।वन मंडल बुरहानपुर मे लंबे समय से बाघ की मुवमेंट की वन विभाग द्वारा बात की जा रही थी इसके पूर्व खकनार वन परिक्षेत्र मे दो वर्ष पूर्व एक बाघ की मौत होना प्रकाश मे आया था वन विभाग द्वारा बाघ की मौत को नेचुरल डेथ बताया गया था।

बुरहानपुर वन मंडल महाराष्ट्र के मेलघाट टाईगर रिजर्व से लगा होने के चलते इन क्षेत्रो मे आए दिन ग्रामीणो द्वारा जंगलो मे टाईगर के देखे जाने की जानकारी मौखिक रुप से वन विभाग को दी जाती रही है।घटना की पुष्टि एवं मौखिक जानकारी वन चौकी हसनपुरा मे पदस्थ डिप्टी रेंजर श्रीकां भट्ट द्वारा भी की गई है।

Exit mobile version