Ranthambhore  में Sloth Bear बियावान जंगल में एक प्राचीन मंदिर में घुसता हुआ कैमरे में कैद

वैसे तो Ranthambhore Tiger Reserve पूरे विश्व भर के पर्यटक टाइगर साइटिंग के लिए पहुंचते हैं। लेकिन रणथंभौर टाइगर रिजर्व में उन्हें बाघ के अलावा भी कुछ ऐसे मोमेंट से उनके मोबाइल कैमरे के साथ-साथ उनकी आंखों के सामने आ जाते हैं जिन्हें हुए जीवन भर नहीं भूल पाते हैं।

आज एक ऐसा ही इंक्रेडिबल इवेंट एक पर्यटक के मोबाइल कैमरे में Ranthambhore Tiger Reserve में कैद हो गया। पूरा मामला Ranthambhore Tiger Reserve के जोंन नंबर 10 में Evening Tiger Safari के दौरान का है जब एक पर्यटक ने देखा कि एक Sloth Bear एक प्राचीन मंदिर जो की काफी पुरानी है और बियावान जंगल के अंदर मौजूद है मंदिर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया है लेकिन Sloth Bear  मंदिर के मुख्य द्वार को खोलता हुआ नजर आ रहा है।

Sloth Bear के द्वारा मंदिर के बंद दरवाजे को खोलने का यह अद्भुत नजारा पर्यटकों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि Ranthambhore Tiger Reserve जिन क्षेत्रों को जोड़कर बनाया गया है उन क्षेत्रों में कई ऐसे ऐतिहासिक किले और पुरानी मंदिर मौजूद है जो आज भी वन जंगल के बीच खंडार में तब्दील हो चुकी है जहां टाइगर साइटिंग भी पर्यटकों को होती है।

Exit mobile version