ऑटो मोबाइल

थर-थर कपेगी Thar कड़ी टक्कर देने आ गई Force Motors की Gurkha SUV

Gurkha SUV का पहला लुक आया सामने मई में होगी लॉन्च फटाफट चेक करिए दमदार फीचर्स फोर्स मोटर्स ने 5 डोर वाली Gurkha SUV पहले लुक को लांच कर दिया है इसकी लांचिंग 2024 में मई के फर्स्ट वीक में होनी है

आप तो जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था अंतत है फोर्स मोटर्स ने ऑफीशियलीलांचिंग की जानकारीगोरखा एसयूवी की दे ही दी है जो की 5 डोर वाली बहुत ही शानदार और जबरदस्त वेरिएंट के साथ में आने वाली है फोर्स मोटर ने बताया है कि इसकी लॉन्चिंगवर्ष 2024 में के पहले सप्ताह में देश में की जानी है। लेकिन आपके लिए बड़ी खबरें है कि इसकी बुकिंग प्रारंभ हो गई है। गोरख 3 में डोर मॉडल को बहुत ही शानदार तरीके से अपडेट किया गया है। गोरखा एसयूवी की डिलीवरी में के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी। इसकाडाइमेंशन और डिजाइन में हुआ शानदार बदलाव फोर्स कंपनी की गोरख का नया अवतार 5 डोर वाला है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर औरएक्सटीरियर में शानदार बदलाव भी किए गए हैं साथ ही इसका डाइमेंशन भी बढ़ाया गया है.इसके साथ इंजन में भीदमदार बदलाव किए गए हैं। अब तीन डोर की वजह फोर्सकि गोरखा में 5 डोर बड़े लार्जर डायमेंशन के साथ दिए गए हैं। इसका व्हीलबेस भी 2825 मदिया गया है जो कि पिछली गोरख के जो की तीन डोर वाली थी उसमें 2400 mm था।

थर-थर कपेगी Thar कड़ी टक्कर देने आ गई Force Motors की Gurkha SUV
थर-थर कपेगी Thar कड़ी टक्कर देने आ गई Force Motors की Gurkha SUV

एक और शानदार बात अब इसमें 7 लोगों की सेटिंग की व्यवस्था की गई है.इस नई गोरख एसयूवी में हेड रूम को भी इंक्रीज किया गया है ओवरऑल स्पेस में भी काफी बढ़ोतरी की गई है इस पूरी नई गोरख सव का वेट 3125 किलोग्राम के आसपास है.गोरखा सव को और नए कलेवर और नए शानदार रीडिंग एक्सपीरियंस के हिसाब से लांच करने की तैयारी की गई है।

गोरखा एसयूवी के पांचो गेट में बहुत ही शानदार और परफेक्ट आईकॉनिक सर्कुलर एलईडी हेडलैंप्स लगाए गए हैं.इसके साथ हीइसमें डीआरएलएसऔर दो फ्लैट फ्रंट ग्रील भी हैं ऑफ रोडिंग की दुनिया में धूम मचाने वाली इस नई एसयूवी केव्हील अर्क भी बहुत ही शानदार तरीके से डिजाइन यूजर एक्सपीरियंस के लिएकिए गए हैं। गोरखा एसयूवी में बहुत ही मजबूत ब्लैक बंपर इसकी सुंदरता में चार चाँद लग रहा है और छत तक पहुंचाने के लिए पीछे की ओर से एक अतिरिक्त पहिया और सीधी भी लगी हुई है आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे ग्रीन रेड व्हाइट और ब्लैक चूज कर सकते हैं। केविन के अंदर गोरख एसयूवी में पांच डोरके साथ-साथइसमें एडिशनल सीट्स की रो और रिवाइजसीटिंग अरेंजमेंट के साथ में इसे पेश किया गया है। इसकी सेकंड हो में बेंच सेट लगाई गई है वहीं थर्ड हो में कैप्टन सेट लगाई गई है।

नए अवतार में आने वालीगोरखा में 9 इंच का टच स्क्रीन infotainment सिस्टम के साथ साथ-साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्लेके साथ लाया जा रहा है। शानदार एक्सपीरियंस के लिए मैन्युअल एकरूफ माउंटेड के साथ में दिया जा रहा है.साथ ही पावर विंडो और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले इसकी खूबसूरती में चार चांद लग रहा है गोरखा में सेफ्टी फीचर्स का भी काफी ध्यान रखा गया है इसमें डुअल एयरबैग और तीन बिंदु में सीट बेल्ट भी लगाए गए हैं। साथ ही रिवर्स कैमरा इसके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बढ़ा देता है। इसके साथ एबीएस और टीएमएसभी इसमें ऐड किए गए हैं।

मिलेगा तगड़ा फ्यूल परफॉर्मेंस

ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए गोरख में चार सिलेंडर के डीजल इंजनजो की 2.6 लीटर का हैजो की 140 एचपी का पावर डिलीवर करेगा साथ ही 320 Nm का torque क्रिएट करेगा। ऑटो स्टार्ट फंक्शन और स्टाफ फंक्शन से इसकी फ्यूल एफिशिएंसी में भी अब बढ़ोतरी मिलेगी.इसमें पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिए गए हैंसाथ ही ऑफ रोडिंग में यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए इसमें फोर बाई फोर ड्राइवर ट्रेन और को रंगे ट्रांसफर केस के साथ में मैन्युअल लॉकिंग फ्रंट और रियर डिफरेंशियल भी मौजूद है।

बेफिक्री से ऑफ रोडिंग में इस एसयूवी को चलाने के लिए आपको 3 साल की वारंटी भी मिलती है साथ ही इसमें आपकोचार फ्री सर्विस भी मिलती हैं.बात अगर कीमत की की जाए तो 16 लाख कीप्राइसिंग से स्टार्ट यह है अपकमिंग 5 डोर वाली गोरखबहुत ही परफेक्ट और शानदार ऑफ रोडिंग कर साबित होने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker