ऑटो मोबाइल

Royal Enfield की यह दमदार बाइक मचा देगी धमाल बिंदास लुक के युवा हुए दीवाने

Royal Enfield : आने वाले कुछ दिनों मे भारत कि शानदार सड़कों पर रॉयल इनफील्ड कंपनी कि दमदार बुलेट हवाओं से बात करते नज़र आएगी आज के युवाओं के दिलों कि धड़कन और बढ़ाने के लिए चहेती कंपनी royal enfield ने बुलेट का धाँसू मॉडल तैयार किया है जो कुछ ही दिनों मे मार्केट मे आ जाएगा, जिसका लंबे अरसे से लोगों को बेसब्री से इंतज़ार था। इसे ख़ास तौर पर पहाड़ी और ऊँचे रास्तों पर चलाने के मद्देनज़र तैयार किया गया है आइये जानते है इसकी खूबियों के बारे मे जिसके लिए युवा दीवाने है।

Royal enfield 450

रॉयल इनफील्ड 450 कि लॉन्चिंग कि बात करें तो यह दीपावली से पहले बाजार मे आ सकती है. जानीमानी निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड ने इस बाइक मे 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया है, जो इसे एक रेसिंग बाइक बनाता है दमदार ट्रांसमिशन इसे आरामदायक और उबड़ खबड़ रास्तों पर ड्राइव करने के लिए हाई टार्क उत्पन्न करता है। यह बुलेट एक नए रंग रूप मे फ्यूचरस्टिक लुक प्रदान करती है।

Royal Enfield की यह दमदार बाइक मचा देगी धमाल बिंदास लुक के युवा हुए दीवाने
This powerful bike of Royal Enfield will create a stir youth will be crazy about its cool look

Royal enfield himalayan 450 धाकड़ इंजन के साथ सुरक्षा का ध्यान

Himalayan 450 मे 451.65 cc का दमदार सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन मौजूद है.इसमें प्रति सिलिंडर चार वॉल्व दिए गए है. इस बाइक मे 39.47 bhp कि पॉवर इसे और दमदार बनाती है. जो 8.000 rpm का एक्सेस देती है, इसकी यही खूबी इसे अन्य बाइकों से अलग पहचान दिलाता है सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान देते हुए इसमें डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस दिए गए है जो इसकी हाई स्पीड रफ़्तार पर आराम से काबू पा सके. Royal enfield 450 कंपनी ने लंबी यात्रा करने के दौरान इंजन हीट न हो इसके लिए इसमें लिक्विड कूल इंजन दिया है जिससे बाइक लवर लंबे रास्तों का बिना रुके लुफ्त उठा सकते है. रात मे बाइक ड्राइव करने के लिए इसमें हाई एलईडी लाइट के साथ सिंगल पोंड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद है। यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए इसमें युएसडी फोर्क दिया गया है, जिसमें तक़रीबन 37 nm का पीक टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 21 इंच के अट्रैक्टिव स्पोक व्हील मौजूद होंगे मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक कि अभी टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही बाजार मे आ जायेगी।

डायमेंशन

Royal enfield himalayan 450 के डायमेंशन के बात करें तो यह 852 mm चौड़ी ओर व्हीलबेस 1510 mm लंबा होगा  स्पाई शॉट्स से इस बात का पता चला है कि himalayan 450 मे लंबा व्हीलबेस देखने को मिलेगा।

ड्यूल चैनल एबीएस इसकी दमदार खूबी

रॉयल इनफील्ड हिमालयन मे ऑफ़ रोर्डिंग हार्डवेयर जैसा लंबा सस्पेंशन, स्विचेबल ड्यूल चैनल एबीएस इंजन सेफ्टी वायर स्पोक व्हील, ब्लॉक पैटर्न टायर, माउंटिंग पॉइंट ट्यूबलर फ्रेम मौजूद है।

Royal enfield himalayan कि अन्य बाइक से तुलना

यदि हम बात करें भारतीय बाजार मे पहले से मौजूद बाइको कि तो यह BMW G 310 GS, KTM 390 Adventure और yezdi adventure से मुकाबला करेगी

Royal enfield Himalayan 450 का एक्स शो रूम कीमत

रॉयल इनफील्ड 450 कि एक्स शो रूम कीमत शुरुआती दौर मे 2.60 लाख रूपए रखी गई है. लेकिन अभी कंपनी कि ओर से किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन अंदेशा यही है है कि फेस्टिवल सीजन कि शुरुआत मे ही यह शानदार बाइक मार्केट मे दस्तक दे देगी।

रॉयल इनफील्ड ने हिमालयन 411 के के साथ इस सेगमेंट को पूरा करने का प्रयास किया है जिसमे उसे काफी कामयाबी हासिल हुई ह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker