Maruti अपनी इलेक्ट्रिक कार भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। जिसमे आपको 550 km की लंबी रेंज मिलेगी।

Maruti Suzuki eVX हेलो दोस्तों इन दिनों भारतीय मार्केट में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को देख सभी लोग अपने कदम इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर बढ़ा रहे हैं। इसी को देखते हुए सभी कंपनियां अपने-अपने नए टू व्हीलर और फोर व्हीलर व्हीकल भारतीय में लॉन्च करते जा रहे हैं। इसी बीच मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी सुजुकी ने भी अपनी एक और नई इलेक्ट्रिक कार भारतीय मार्केट में लॉन्च दी है। जिसका नाम Maruti Suzuki eVX है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस कार के संपूर्ण फीचर्स के बारे में।

Maruti Suzuki eVX के टॉप फीचर्स

दोस्तों सबसे पहले बात करें एस फोर व्हीलर के टॉप फीचर्स को लेकर तो आपको इसमें टच स्क्रीन एनफोर्समेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पार्किंग सेंसर, कैमरा, एडजेस्टेबल सीट, रियर बंपर, पावर स्टीयरिंग एलॉय व्हील जैसे कई सुरक्षा फीचर्स आपको इस कार में देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki eVX की बैटरी और धांसू रेंज

Maruti अपनी इलेक्ट्रिक कार भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। जिसमे आपको 550 km की लंबी रेंज मिलेगी।

अब अगर बात करें इस फोर व्हीलर की बैटरी को लेकर तो आपको इसमें 60 kWh की बैटरी देखने को मिलेगी। यह बैटरी 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और एक सिंगल चार्ज में 550 km की लंबी रेंज देने की क्षमता रखती है। यह कर 105 किलोमीटर की टॉप स्पीड से चलने की क्षमता रखती है। इस बैटरी की वारंटी 5 साल की है। यह कार 5 सीटर suv हैं। यह कार आपकी फैमिली के लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

Maruti Suzuki eVX की कीमत

अब अगर बात करें इस फोर व्हीलर की कीमत को लेकर तो आपको यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय मार्केट में लगभग 20 लख रुपए की शुरुआती कीमत पर खरीदने को मिल जाएगी। हालांकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 25 लख रुपए तक बताई जा रही है। यह कार वर्ष 2025 के पहले महीने में भारत में लॉन्च हो जाएगी। यदि आप अपने लिए कोई नई इलेक्ट्रिक कार की तलाश में है तो Maruti Suzuki eVX आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस साबित हो सकती है।

Exit mobile version