क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

11 माह बाद इकबाल अली उर्फ झम्मू की मौत का पुलिस ने किया खुलासा पढ़िए पूरी खबर

  • साल भर के अंदर पुलिस ने हादसे में शामिल क्रेटा वाहन को यूपी से दबोचा
  • साज़िश का शिकार नही,हादसे में हुई थी झम्मू की मौत

मंसूरी पेट्रोल पंप में बीते फरवरी माह में रामपुरी निवासी इकबाल अली उर्फ झम्मू पिता इम्तियाज अली उम्र 60 वर्ष का क्षत विक्षत अवस्था मे हाइवे के बगल से शव मिला था,जिसके बाद से ही मौत के कारणों पर सवाल बना रहा।इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए ये साफ किया है कि यह कोई साज़िश नही थी बल्कि सड़क दुर्घटना रही है,जिसमे नगर के इकबाल अली की मृत्यु हुई थी।

11 माह बाद इकबाल अली उर्फ झम्मू की मौत का पुलिस ने किया खुलासा पढ़िए पूरी खबर
Umaria Crime

इस मामले में पुलिस ने चालक सहित काले रंग की क्रेटा वाहन को यूपी के मुरादाबाद जिले से जप्त  कर लिया है।बताया जाता है कि घटना दिनांक यानी 22 फरवरी 2023 के दिन आरोपी चालक किसी व्यवसायिक काम से चंदिया आया हुआ था,बाद में हाइवे मार्ग से शहडोल की ओर जा रहा था,इसी बीच रात करीब 9.34 पर लोरहा-भरौला के बीच मंसूरी पेट्रोल पंप के पास हाइवे पर सड़क पार करते समय इकबाल अली हादसे का शिकार हो गए थे,जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।

11 माह बाद इकबाल अली उर्फ झम्मू की मौत का पुलिस ने किया खुलासा पढ़िए पूरी खबर
Umaria Crime

यह भी पढ़ें  : ट्रक-बोलेरो भिड़ंत की हुई आमने सामने की भिडंत दर्जनों हुए घायल हादसों का शहर बना भरौला क्षेत्र

इस मामले में पुलिस सूत्रों की माने तो घटना कारित कर आरोपी चालक हाइवे मार्ग से कछरवार मार्ग गया और फिर वहां से वापस होकर घटना स्थल आया,पर मौके पर भीड़-भाड़ देखा,जिसके बाद वापस कटनी चला गया।इस मामले में अमर बहादुर सिंह,रोशन सिंह,शशांक सिंह,माधव सिंह,कृष्णा, नरबद पेन्द्रों,शशिर त्रिपाठी,राजेन्द्र चंदेल,मोनी गुप्ता सहित कोतवाली पुलिस की महती भूमिका रही है,जिस वजह से मामले का खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ें  : इकबाल अली उर्फ झम्मू की मौत का हुआ खुलासा आया सीसीटीवी फुटेज सामने

डंप डाटा बना ब्रह्मास्त्र

मामले की वजह से घटना के बाद से ही पुलिस एक्टिव मोड पर थी,पुलिस इन्वेस्टिगेशन के दौरान हाइवे के बगल लगे अधिकांश सीसीटीवी फुटेज घटना के बाद खंगाले गए थे,इसके अलावा सीमावर्ती टोल नाकाओ के फुटेज एकत्रित किये गए,पर कही भी पुलिस को सफलता नही मिल पा रही थी,पुलिस इस मामले को दुर्घटना तो बता रही थी,पर दुर्घटना से जुड़े कोई भी सुबूत नही मिल रहे थे,बाद में पीएसटीएन यानी क्राइम सीन का डंप डाटा एकत्रित किया गया,और इसी डंप डाटा से आरोपी चालक की गिरफ्तारी और हादसे में शामिल क्रेटा वाहन को जपत करने में पुलिस को कामयाबी मिल सकी है।इस मामले में चौकी प्रभारी अमर बहादुर ने बताया कि एसपी के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ,एसडीओपी एवम थाना प्रभारी के मार्गदर्शन में चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है,इसके अलावा हादसे में शामिल वाहन को भी जपत कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें  : Crime News: सड़क पर संदिग्ध अवस्था में मिली इकबाल अली की लाश परिजन जता रहे साजिश की आशंका

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker